मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP BOARD का हेल्पलाइन सेंटर जारी, छात्र इस नंबर पर कर सकते हैं फोन

By

Published : Mar 28, 2020, 3:01 PM IST

माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा से जुड़ी समस्याओं को लेकर बनाई गई हेल्पलाइन लॉकडाउन के चलते अब भी जारी है, जिसके जरिए छात्र घर बैठकर कर परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं और अपने डाउट्स क्लीयर कर सकते हैं.

Helpline service of MP BOARD
माशिमं की हेल्पलाइन जारी

भोपाल। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. छात्र घर बैठकर इन परीक्षा की तैयारी कर सकें इसके लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने माशिमं हेल्पलाइन को जारी रखा है. माध्यमिक शिक्षा मंडल हेल्पलाइन सेंटर के काउंसलर घर बैठकर छात्रों की काउंसलिंग कर रहे हैं. 10वीं 12वीं के छात्र माशिमं के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर परीक्षा से संबंधित जानकारी ले सकते हैं.

माशिमं की हेल्पलाइन जारी

गौरतलब है कि ये हेल्पलाइन उन छात्रों के लिए बनाई गई थी, जो परीक्षा के समय मानसिक तनाव झेलते हैं या फिर परीक्षा में पढ़ाई के दौरान कंफ्यूज रहते हैं. ऐसे छात्रों के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल प्रतिवर्ष हेल्पलाइन जारी करता है. इन दिनों महामारी कोरोना के चलते लॉकडाउन है, ऐसे में छात्र घर बैठकर मानसिक तनाव ना झेलें और आगे की परीक्षा की तैयारी करें, इसको देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हेल्पलाइन को जारी रखा है.

माध्यमिक शिक्षा मंडल , भोपाल

हेल्पलाइन के डायरेक्ट हेमन्त शर्मा ने बताया कि घर बैठकर काउंसलर काउंसलिंग कर रहे हैं, जिसका अच्छा रिजल्ट मिल रहा है. उन्होंने बताया अब तक हेल्प लाइन पर मॉर्निंग शिफ्ट में 270 कॉल आ चुके हैं. दोपहर की शिफ्ट में 530 कॉल आए हैं और इवनिंग शिफ्ट में 620 कॉल आ चुके हैं. हेमंत शर्मा की माने तो 1 हजार 420 कॉल एक दिन में आ रहे हैं. शिक्षा मंडल का टोल फ्री नंबर है- 1800 233 0175

ABOUT THE AUTHOR

...view details