मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

बीजेपी नहीं कर पा रही है जिलाध्यक्षों की घोषणा, ये है वजह

बीजेपी में संगठन चुनाव चल रहे हैं, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद पार्टी जिलाध्यक्षों के नाम की घोषणा नहीं कर पा रही है. पांच जिलों में अभी तक चुनाव भी नहीं हो पाए हैं.

By

Published : Dec 3, 2019, 12:03 AM IST

Due to factionalism, the names of district heads are not announced, 5 districts have not been elected in bhopal
गुटबाजी के चलते नहीं हो पा रही जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा

भोपाल।बीजेपी में संगठन चुनाव चल रहे हैं, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद पार्टी जिलाध्यक्षों के नाम की घोषणा नहीं कर पा रही है. इतना ही नहीं पांच जिलों में तोअभी तक चुनाव भी नहीं हो पाए हैं. 50 से ज्यादा शिकायतें जिला अध्यक्ष के चुनाव में हुई हैं. साथ ही कई जिलों में बड़े नेताओं के बीच असहमति के चलते जिलाध्यक्ष के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर नहीं लग पा रही है. हेमंत खंडेलवाल का कहना है कि, अगले 2 से 3 दिनों में लगभग सभी जिला अध्यक्षों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी. साथ ही बचे हुए 5 जिलों में चुनाव प्रक्रिया भी जल्द को शुरू की जाएगी.

गुटबाजी के चलते नहीं हो पा रही जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा

बड़े नेताओं की आपसी गुटबाजी के चलते 51 में से 5 जिलों, जिसमें ग्वालियर, होशंगाबाद, सिवनी, झाबुआ और शहडोल में जिला अध्यक्ष के चुनाव नहीं हो पाए. वहीं 40 जिलों में हुए चुनाव के 2 दिन बाद भी 25 जिलों के प्रत्याशियों के नाम के पैनल का लिफाफा राजधानी स्थित बीजेपी कार्यालय भेजा गया है. बाकी 21 जिलों के चुनाव प्रभारियों ने लिफाफे को प्रदेश कार्यालय में जमा नहीं किया है.

बड़े नेताओं की गुटबाजी के चलते इन जिलों में किसी एक नेता के नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है. बता दें कि मंडल चुनाव के दौरान भी करीब 50 से ज्यादा शिकायतें पेंडिंग हैं और अब जिला अध्यक्ष को लेकर भी शिकायते बीजेपी मुख्यालय पहुंचने लगी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details