मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

कमलनाथ को श्रीकृष्ण बताने वाले पोस्टर के खिलाफ प्रदर्शन, बजरंग दल ने की सख्त कार्रवाई की मांग

कमलनाथ को श्रीकृष्ण बताकर पोस्टर लगाने के मामले में विरोध शुरू हो गया है. बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने भोपाल में कांग्रेस और कमलनाथ (Kamal Nath) के खिलाफ प्रदर्शन किया.

By

Published : Sep 1, 2021, 7:58 PM IST

भोपाल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
भोपाल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

भोपाल। जन्माष्टमी के मौके पर कमलनाथ (Kamal Nath) को कृष्ण बनाकर दिखाने वाले पोस्टर लगने का अब विरोध शुरू हो गया है. भोपाल में बंजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने इसके खिलाफ प्रदर्शन किया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी और कमलनाथ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की.

भोपाल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

बजरंग दल ने किया विरोध

भोपाल में विरोध करने वाले बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने कहा कि "यह श्रीकृष्ण का अपमान है, क्या कमलनाथ (Kamal Nath) अपने आप को श्रीकृष्ण से बड़ा मानते हैं?, बजरंग दल और हिंदू समाज इस कृत्य को माफ नहीं करेगा. अगर उन्हें कमलनाथ का इतना ही महिमामंडन करना है तो किसी दूसरे धर्म के भगवान या गुरू की जगह उनका मुखौटा लगा कर दिखाएं. सिर्फ हिंदू धर्म को नीचा दिखाने के लिए ये काम किया गया है."

OBC को 27% आरक्षण देने पर HC की रोक बरकरार, 20 सितंबर को होगी मामले की अगली सुनवाई

जन्माष्टमी के मौके पर लगे थे पोस्टर

भोपाल में कांग्रेस कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाए गए थे. इन पोस्टर में कमलनाथ (Kamal Nath) को भगवान कृष्ण और शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chouhan) को कंस की भूमिका में दिखाया गया है. इसके साथ ही पोस्टर में पॉलिटिकल मैसेज देते हुए यह भी लिखा गया है कि मध्य प्रदेश कमलनाथ जैसे विकास पुरुष को चाहता है और मामा कं...(शिवराज सिंह) से मुक्ति चाहता है. इसके साथ ही पोस्टर में कमलनाथ सरकार के दौरान की गई घोषणाओं को उनका छिंदवाड़ा विकास मॉडल और बीजेपी की सरकार की घोषणाओं और सीएम शिवराज सिंह को घोषणावीर बताया गया है.

भोपाल में लगाए गए थे आपत्तिजनक पोस्टर्स

पोस्टर्स कांग्रेस की दूषित मानसिकता का उदाहरण

मंगलवार को कांग्रेस के इस पोस्टर पर जमकर सियासत हुई थी. बीजेपी ने इन पोस्टर्स को कांग्रेस की दूषित मानसिकता का उदाहरण बताया था. प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इसे भगवान का मजाक उड़ाना और हिंदू धर्म का अपमान करना बताया था. सारंग ने कहा था कि कांग्रेस हमेशा से ही हिंदू धर्म का अपमान करती आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details