मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

राम मंदिर की खुशी में PCC ऑफिस पर होगा दीपोत्सव, कमलनाथ जलाएंगे दीप

राममंदिर भूमि पूजन की खुशी कांग्रेस भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में भी मनाने जा रही है, इस कार्यक्रम में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ भी शामिल होंगे, यहां कांग्रेस कार्यालय को सजाया जा रहा है और शाम को दीपोत्सव मनाया जाएगा.

By

Published : Aug 5, 2020, 3:51 PM IST

Updated : Aug 5, 2020, 4:14 PM IST

Congress will celebrate Deepotsav
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ

भोपाल। राम मंदिर के भूमि पूजन के एक दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने अपने निवास पर हनुमान चालीसा का आयोजन कर राम मंदिर निर्माण की खुशी मनाई थी. आज मंदिर के भूमि पूजन के बाद शाम को हनुमान भक्त कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में दीप प्रज्वलित करेंगे. इस कार्यक्रम के लिए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा. चारों ओर रोशनी की जाएगी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सहित प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता दीप प्रज्ज्वलित कर प्रकाश पर्व मनाएंगे.

PCC ऑफिस पर होगा दीपोत्सव
मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि ये कार्यक्रम इसलिए किया जा रहा है क्योंकि, ये कांग्रेस की आध्यात्मिक श्रद्धा है. सभी की इच्छा के मुताबिक राममंदिर का फैसला अदालत ने किया और इस कांग्रेस ने स्वीकार किया है. आज देशभर में इतना बड़ा उत्सव है. इसलिए मध्यप्रदेश कांग्रेस भी इसे दीप जलाकर मना रही है और प्रकाश पर्व के माध्यम से कामना कर रहे हैं कि देश में रोशनी फैले.


भाजपा द्वारा कांग्रेस के राम मंदिर निर्माण पर होने वाले आयोजन पर उठाए जा रहे सवालों को लेकर भूपेंद्र गुप्ता कहते है कि बीेजेपी का आरोप लगाने का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं किस आधार पर आरोप लगाए जारहे है, बीजेपी के दिमाग में केवल आरोपों के अलावा कुछ भी नहीं हैं, वे घबराए और बौखलाए हुए हैं, इसलिए ऐसा कर रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस की पूजा पाठ को लेकर कहा, अगर कोई व्यक्ति पूजा या धार्मिक काम करता है, तो किसी दूसरे के घर में हड़कंप क्यों मचता है, यदि कोई कांग्रेस का व्यक्ति पूजा कर रहा है, तो भाजपाइयों के पेट में क्यों दर्द हो रहा है, वह भी बढ़-चढ़कर पूजा करें.

Last Updated : Aug 5, 2020, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details