मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

शिवराज अपने कार्यकाल में इतने संवेदनशील होते, तो अब तक पीड़ितों को न्याय मिल गया होताः कांग्रेस

पुलिस कस्टडी में शिवम मिश्रा की मौत के मामले में शिवराज सिंह के विरोध-प्रदर्शन पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस का कहना है कि अगर शिवराज ने अपने कार्यकाल में इतनी सक्रियता और संवेदनशीलता दिखाई होती, तो उस समय के पीड़ित परिवार आज न्याय के लिए नहीं भटक रहे होते.

By

Published : Jun 21, 2019, 9:10 PM IST

कांग्रेस कार्यालय

भोपाल। पुलिस कस्टडी में हुई शिवम मिश्रा की मौत को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सड़क पर उतर आए हैं. शुक्रवार को उन्होंने शिवम मिश्रा के परिवार के साथ धरना दिया और राज्यपाल से मुलाकात कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की. इस विरोध-प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस का कहना है कि अगर शिवराज सिंह ने अपने कार्यकाल में इतनी सक्रियता और संवेदनशीलता दिखाई होती, तो उस समय के पीड़ित परिवार आज न्याय के लिए नहीं भटक रहे होते.
मध्यप्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा का कहना है कि भोपाल के बैरागढ़ में शिवम मिश्रा की हुई मौत की घटना बेहद दुखद है. मुख्यमंत्री कमलनाथ खुद इस घटना की न्यायिक जांच की घोषणा कर चुके हैं, लेकिन बड़ा अफसोस है कि पार्टी द्वारा प्रदेश बदर किए गए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह इस घटना को राजनीति का विषय बना रहे हैं और ओछी राजनीति कर रहे हैं, जो बेहद शर्मनाक है.

शिवराज के धरने पर कांग्रेस का निशाना
सिर्फ राजनीति कर रहे शिवराज सिंहः नरेंद्र सलूजाकांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि यदि शिवराज सिंह इतनी सक्रियता और संवेदनशीलता अपने कार्यकाल में दिखाते, तो इतनी वारदातें नहीं होतीं. शिवराज सिंह को भोपाल की तरह गोटेगांव और हरदा जाकर भी धरना देना चाहिए, जहां भाजपा के केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और पूर्व मंत्री जालम पटेल के बेटों और हरदा में बीजेपी विधायक कमल पटेल की गुंडागर्दी के कारण लोग त्रस्त हैं.नरेंद्र सलूजा ने कहा कि इन घटनाओं के लिये भी शिवराज सिंह को धरना देना चाहिये. अच्छा होता कि वे आज राज्यपाल से मुलाकात में भोपाल के साथ-साथ गोटेगांव और हरदा में भाजपा नेताओं के पुत्रों की गुंडागर्दी और उनके क्षेत्र में कानून व्यवस्था को निरंतर दी जा रही चुनौती पर भी चर्चा करते. इससे उनकी अपराध, अपराधियों और कानून-व्यवस्था के प्रति चिंता समझ में आती, लेकिन सिर्फ भोपाल की घटना को उठाना यह बताता है कि वह इस पर राजनीति कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details