मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाने की मांग को लेकर समर्थक विधायकों ने खोला मोर्चा, कांग्रेस ने बताया अफवाह

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस में घमासान जारी है. बताया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक उन्हें लगातार प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की मांग कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि सिंधिया को अध्यक्ष बनाने के लिए 14 विधायकों और पांच मंत्रियों ने मोर्चा संभाल लिया है. हालांकि प्रदेश कांग्रेस ने इन सभी बातों को खारिज किया है.

By

Published : Sep 2, 2019, 5:49 PM IST

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय

भोपाल। मध्यप्रदेश में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए किसी नेता के नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक उन्हें लगातार प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की मांग कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि सिंधिया को अध्यक्ष बनाने के लिए 14 विधायकों और पांच मंत्रियों ने मोर्चा संभाल लिया है. तो दूसरी तरफ कांग्रेस की 8 जिला इकाइयों ने प्रस्ताव पारित कर संगठन को भेजा है. हालांकि प्रदेश कांग्रेस संगठन ने इन सभी खबरों को महज अफवाह बताया है.

ज्योतिरादित्य सिंधि के समर्थकों ने खोला मोर्चा

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश जैन का कहना है, कि अध्यक्ष पद को लेकर ना तो तरह-तरह के दावे हैं. आलाकमान के सामने किसी ने कोई दावा पेश नहीं किया है और ना किसी तरह की लॉबिंग की जा रही है. यह कांग्रेस पार्टी की परंपरा नहीं है. जबकि न ही किसी कांग्रेसी नेता ने इस्तीफा दिया है. यह सब खबरें मीडिया में क्यों आ रही हैं, यह केवल मीडिया को ही पता है. पार्टी के अंदर न तो किसी को कोई शिकायत है और न ही ऐसा कोई मामला अब तक सामने आया है.

सिंधिया के समर्थक लगातार एक्टिव
ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक उनको प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के लिए तरह- तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. खबर मिली है कि कांग्रेस के 14 विधायक और कमलनाथ सरकार के पांच मंत्रियों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अध्यक्ष बनाए जाने के लिए मोर्चा खोल दिया है. जबकि मध्यप्रदेश की आठ जिला इकाइयों ने सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के लिए प्रस्ताव पारित कर संगठन को भेजा है. आए दिन मीडिया में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक अपने पदों से इस्तीफे के लिए भी धमकी दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details