मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

कोरोना के मामले 8वें पायदान पर MP, लाउडस्पीकर लेकर सड़क पर उतरेंगे सीएम

मध्य प्रदेश कोरोना के मामले में 8वें नंबर पर है. ऐसे में प्रदेश सरकार की चिंताएं बढ़ गई है. कोरोना महामारी को देखते हुए आज सीएम शिवराज लाउडस्पीकर लेकर सड़क पर उतरेंगे और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील करेंगे.

By

Published : Apr 5, 2021, 10:29 AM IST

MP at number eight in case of Corona
लाउडस्पीकर लेकर सड़क पर उतरेंगे सीएम

भोपाल। मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए, बीजेपी ने नई रणनीति अपनाई है. अब कोरोना के नियंत्रण के लिए प्रशासनिक अमले और जन जागरूकता अभियान के साथ बीजेपी के तमाम नेता सड़कों पर उतरेंगे और लोगों को जागरूक करेंगे.

लाउडस्पीकर से लोगों को करेंग जागरूक
  • लाउडस्पीकर लेकर सड़क पर उतरेंगे सीएम

कोरोना से बचने के लिए मास्क का उपयोग, दो गज की दूरी और वैक्सीनेशन जैसी जानकारी बीजेपी नेता जनता को देंगे. साथ ही कोरोना संक्रमण से होने वाले नुकसान के बारे में भी जानकारी देंगे. इस जागरूकता अभियान में विधायक, सांसद और प्रदेश पदाधिकारी शामिल होंगे. जो ऑडियो ब्रिज के माध्यम से लोगों को जागरूक करेंगे. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान आज शाम शहर का भ्रमण करेंगे. और लाउड स्पीकर के माध्यम से लोगों से मास्क पहनने की अपील करेंगे.

  • सीएम शिवराज प्रदेश पदाधिकारियों से करेंगे चर्चा

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना से बचाव के इंतजामों और जागरूकता अभियान में प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है. वहीं अब बीजेपी के तमाम पदाधिकारी भी इस अभियान में जुटेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ऑडियो ब्रिज के माध्यम से सभी विधायक, सांसद, प्रदेश पदाधिकारी के अलावा मोर्चा अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष से कोरोना नियंत्रण को लेकर चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री के मुताबिक अगर मास्क पहनें और दो गज की दूरी बनाकर रखें. तो काफी हद तक संक्रमण से बचा जा सकता है. साथ ही वैक्नीनेशन भी बेहद जरूरी है. इसके लिए सिर्फ सरकारी प्रयास ही काफी नहीं है. लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी से निभानी होगी. लोगों को जागरूक करने के लिए प्रदेश भर में अभियान चलाया जाएगा.

कोरोना पर लगाम लगाने के लिए नई मुहिम
  • मुख्यमंत्री शहर में घूम-घूमकर लोगों को करेंगे जागरूक

मुख्यमंत्री आज शाम छह बजे भोपाल के विभिन्न इलाकों में ओपन गाड़ी में बैठकर लाउडस्पीकर से लोगों से मास्क पहनने की अपील करेंगे. मुख्यमंत्री खुले वाहन में सवार होकर जनता से अपील करते हुए एमपी नगर, 10 नंबर ,बिट्टन मार्केट, न्यू मार्केट, बुधवारा, हमीदिया अस्पताल, राॅयल मार्केट, बुधवारा, बैरागढ़ जाएंगे.

कोरोना वॉरियर बने विधायक जी! घूम-घूम एनाउंस कर लोगों को कर रहे जागरूक

  • कोरोना के मामले में 8वें नंबर पर एमपी

बता दें कि मध्यप्रदेश कोरोना संक्रमण के मामले में देश का 8वां राज्य बन गया है, जहां सबसे तेजी से संक्रमण फैल रहा है. प्रदेश में कोरोना की संक्रमण दर 11 फीसदी के पार पहुंच गई है. इसके चलते राज्य सरकार ने महाराष्ट्र के बाद छत्तीसगढ़ की सीमाएं भी सील कर दी हैं.

कोरोना के बढ़ रहे मामले

भोपाल में कोरोना की स्थिति

राजधानी भोपाल में रविवार को 526 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 53506 हो गई है. रविवार को एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है, राजधानी में रविवार तक कुल 636 मरीज कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं रविवार को कुल 669 मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे हैं. भोपाल में अब तक 48,390 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. जबकि 4,480 कोरोना मरीज अब भी एक्टिव हैं.

जबलपुर में कोरोना की स्थिति

जबलपुर में रविवार को 224 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 19,789 हो गई है. रविवार को एक कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है, जबलपुर में रविवार तक कुल 272 मरीज कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं रविवार को कुल 193 मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे हैं. जबलपुर में अब तक 18,078 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. जबकि 1,439 कोरोना मरीज अब भी एक्टिव हैं.

ग्वालियर में कोरोना की स्थिति

ग्वालियर में रविवार को 120 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 17,997 हो गई है. रविवार को एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है. ग्वालियर में रविवार तक कुल 238 ही मरीज कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं रविवार को कुल 65 मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे हैं. ग्वालियर में अब तक 16941 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. जबकि 818 कोरोना मरीज अब भी एक्टिव हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details