मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बर्थडे बाॅय का वर्क: मामा शिवराज ने अलग अंदाज में मनाया जन्मदिन, सफाईमित्रों और बच्चों के साथ खाया खाना, की ये बड़ी घोषणा

By

Published : Mar 5, 2022, 4:28 PM IST

Updated : Mar 5, 2022, 9:43 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपना जन्मदिन अलग अंदाज में मनाते पर सफाईकर्मियों के पैर धुलाये. इसी के साथ उन्होंने सफाईकर्मियों और उनके बच्चों के साथ बैठकर भोजन भी किया. इस मौके पर सीएम ने कहा कि, अब आने वाली स्वच्छता रैंकिंग में जितने स्टार की रैंकिंग जिन शहरों को मिलेगी, उतना ही अतिरिक्त सम्मान स्वरूप इनाम राशि के रूप में वहां के कर्मचारियों को दिया जाएगा.

cm shivraj singh chouhan birthday
मामा शिवराज ने अलग अंदाज में मनाया जन्मदिन

भोपाल।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपना जन्मदिन अलग अंदाज में मनाते पर सफाईकर्मियों के पैर धुलाये. इसी के साथ उन्होंने सफाईकर्मियों और उनके बच्चों के साथ बैठकर भोजन भी किया. इस मौके पर सीएम ने कहा कि, ये सफाई कर्मचारी नहीं सफाईमित्र हैं और इनकी बदौलत ही मध्य प्रदेश स्वच्छता में देश में अग्रणी बना हुआ है. उन्होंने कहा कि, अब आने वाली स्वच्छता रैंकिंग में जितने स्टार की रैंकिंग जिन शहरों को मिलेगी, उतना ही अतिरिक्त सम्मान स्वरूप इनाम राशि के रूप में वहां के कर्मचारियों को दिया जाएगा. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारियों, विधायक कृष्णा गौर, जिला अध्यक्ष अमित पचौरी और नगर निगम के कमिश्नर व कलेक्टर मौजूद रहे.

मामा शिवराज ने अलग अंदाज में मनाया जन्मदिन

मामा शिवराज का अलग अंदाज
मामा शिवराज ने अलग अंदाज में जन्मदिन मनाते हुए सबसे पहले एमवीएम कॉलेज में हुए कार्यक्रम में पहुंचे वहां इन्होंने पहले नौ कन्याओं का तिलक और हार फूल पहनाकर पूजन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कन्याओं को उपहार भी वितरित किए. इसके बाद सीएम सफाईकर्मियों के बीच पहुंचे जहां उन्होंने बुजुर्ग सफाईकर्मियों के पैर धुलाकर आशीर्वाद ग्रहण किया.

सफाईकर्मियों का सम्मान
मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने हाथों से सफाईकर्मियों के पैर धुलाकर पोछने के बाद उनको उपहार भी दिया. इसके बाद शिवराज ने इन सफाईकर्मियों को अपने हाथ से भोजन भी कराया और उनके साथ बैठकर ही भोजन किया, इस दौरान सफाईकर्मियों के बच्चे भी मौजूद रहे.

शिवराज सफरनामाः 63 के हुए सीएम, 'पांव-पांव वाले भैया' से ऐसे बने प्रदेश के 'मामा'

मामा ने भांजो को अपने हाथों से खिलाया खाना
निहाल और फैजल नाम के बच्चों को मामा शिवराज ने खुद अपने हाथ से खाना खिलाया, तो बच्चे ने भी मामा को खाना खिलाया. इस दौरान बच्चों ने मामा शिवराज के साथ भारत माता की जय का नारा भी लगाया.

मामा शिवराज ने सफाईमित्रों और बच्चों के साथ खाया खाना

मुख्यमंत्री ने की घोषणा
मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, अब सफाई कर्मचारी जो है वह स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर काम कर रहे हैं. इनके कारण ही मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल जैसे शहर रैंकिंग में स्वच्छता की बने हुए हैं, इसलिए अब 7 स्टार रैंकिंग लाने वाले शहर के कर्मचारियों को 7000, 5 स्टार रैंकिंग लाने वालों को 5000 और तीन स्टार रैंकिंग लाने वाले शहर के कर्मचारियों को 3000 की राशि सम्मान स्वरूप दी जाएगी.

Last Updated : Mar 5, 2022, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details