मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

CM कमलनाथ ने किया रॉयल फूड फेस्टिवल का शुभारंभ, कहा-MP के जायके को मिलेगी दुनियाभर में पहचान

राजधानी भोपाल के मिंटो हाल में फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया है. इस आयोजन का शुभारंभ करते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा कि हमें मध्य प्रदेश के जायके की पहचान दुनिया में फैलानी है. ये फूड फेस्टिवल 26 से 29 दिसंबर तक चलेगा.

By

Published : Dec 26, 2019, 5:43 PM IST

कमलनाथ, मुख्यमंत्री
कमलनाथ, मुख्यमंत्री

भोपाल। मध्य प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कमलनाथ सरकार एक नया प्रयोग किया है. प्रदेश के पर्यटन विभाग ने राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में राज परिवारों के फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ सीएम कमलनाथ ने किया.ये फूड फेस्टिवल 26 से 29 दिसंबर तक चलेगा.

कमलनाथ, मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हमें मध्य प्रदेश के टूरिज्म को ब्रांड बनाना है. मध्य प्रदेश का खाना देशभर में बहुत फेमस है. जिसे प्रमोट करने की जिम्मेदारी अब हमारी है. मध्य प्रदेश की एक नई प्रोफाइल बनानी होगी. सीएम ने कहा कुकिंग क्राफ्ट एक बड़ा आर्ट है. इसलिए अब प्रदेश की कुकिंग हिस्ट्री बाहर लाना है. ताकि प्रदेश के पर्यटन को एक अलग स्थान मिले.

देश-विदेश में हिट होगा मध्य प्रदेश का फूड
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश का महत्वपूर्ण हेरिटेज यहां का खाना है. ये आवश्यक है कि लोग यहां के खाने को जानें. हमें इसे देश-विदेश में प्रमोट करना होगा, मध्यप्रदेश की देश में एक अलग प्रोफाइल बने इसी उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. उन्होंने कहा देश के बड़े-बड़े शहरों में भी फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जाना चाहिए ताकि मध्य प्रदेश की देश में एक अलग पहचान बन सके.

फूड की ब्रांडिग से बढ़ेगा रोजगार
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा फूड फेस्टिवल जैसे आयोजन से लोग मध्य प्रदेश के जायगे को जान सकेंगे. जिससे प्रदेश में रोजगार के साधन भी बढ़ेंगे. आर्थिक गतिविधि भी बढ़ेगी हम टूरिज्म पॉलिसी बनाएंगे और किस चीज में प्राथमिकता देना चाहिए इस पर भी विचार किया जाएगा. प्रदेश के जो राजमहल है उन्हें टूरिज्म में कैसे प्रमोट किया जाए इसके लिए भी पॉलिसी तैयार की जा रही है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की प्रोफाइल हर क्षेत्र में बनाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details