मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

अगर आपको सब्जेक्ट सेलेक्शन में हो रहा है कन्फ्यूजन तो डायल करें ये नंबर

बोर्ड परीक्षा संपन्न होने के बाद माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित हेल्पलाइन सेवा में छात्र रिजल्ट और विषय के चयन को लेकर कॉल कर रहे हैं.

By

Published : Apr 16, 2019, 11:37 PM IST

छात्रों के लिए हेल्पलाइन सेवा

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा खत्म होने के बाद अब छात्रों में विषय चयन को लेकर कंफ्यूजन है. जिसको लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 18002330175 पर 30 हजार से अधिक छात्रों ने फोन किया और विषय चयन से संबंधित समस्या को दूर किया गया.

छात्रों के लिए हेल्पलाइन सेवा

बोर्ड परीक्षा संपन्न होने के बाद माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित हेल्पलाइन सेवा में छात्र रिजल्ट और विषय के चयन को लेकर कॉल कर रहे हैं. हेल्पलाइन इंचार्ज हेमंत शर्मा ने बताया कि 10वीं के छात्र कॉल के जरिए सब्जेक्ट को लेकर जानकारी ले रहे हैं. वहीं 12वीं के छात्र पूछ रहे हैं कि वह आगे की पढ़ाई करें या जॉब. वहीं काउंसलर छात्रों को तनाव ना लेने की सलह दे रहे हैं.

काउंसलर ने बताया कि छात्रों की जिस विषय में रुचि है, उसी विषय में वह आगे की पढ़ाई करें, किसी के दबाव में आकर विषय का चयन ना करें. जनवरी महीने से अब तक 30 हजार से ज्यादा फोन हेल्पलाइन सेंटर पर आ चुके हैं. 12वीं और 10वीं का रिजल्ट मई महीने में आएगा. जिसके बाद छात्रों को आगे की पढ़ाई के लिए अभी से तनाव है. माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बनाई गई हेल्पलाइन सेंटर छात्रों के लिए बेहद मददगार साबित हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details