मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुख्यमंत्री शिवराज से ब्रिटिश हाई कमिश्नर ने की मुलाकात, इन विषयों पर हुई चर्चा

By

Published : May 6, 2022, 9:04 PM IST

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से ब्रिटिश हाई कमिश्नर एलेक्स एलिस और डिप्टी हाई कमिश्नर एलेन गेमेल से मुलाकात की. इस दौरान सीएम ने कई मुद्दों पर बातचीत की गई.

Global Investors Summit
मुख्यमंत्री शिवराज से ब्रिटिश हाई कमिश्नर ने की मुलाकात,

भोपाल।मध्यप्रदेश और यूनाइटेड किंगडम के बीच शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक क्षेत्र में आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करने की संभावनाओं पर चर्चा की गई. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से ब्रिटिश हाई कमिश्नर एलेक्स एलिस और डिप्टी हाई कमिश्नर एलेन गेमेल ने निवास कार्यालय में भेंट की.

चंदेरी का गमछा पहना कर किया स्वागत:मुख्यमंत्री चौहान ने एलेक्स एलिस को चंदेरी का प्रसिद्ध गमछा पहना कर स्वागत किया. सीएम चौहान ने प्रदेश में होने वाली ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट, यूनाइटेड किंगडम और मध्यप्रदेश के बीच शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक क्षेत्र में आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करने की संभावनाओं पर चर्चा की.

MP में संस्कृत पढ़ने वाले छात्रों को जुलाई से मिलेगा स्कॉलरशिप

इनविषयों पर हुई चर्चा: मुख्यमंत्री चौहान ने पर्यटन सहित पर्यावरण-संरक्षण, प्राकृतिक कृषि, ग्लोबल वामिर्ंग के लिए प्रदेश में जारी गतिविधियों की भी जानकारी दी. इसके साथ ही खाद्यान्न, तिलहन, दलहन सहित फलों और सब्जियों के क्षेत्र में राज्य में हुई प्रगति के दृष्टिगत व्यवसायिक संभावनाओं पर भी बातचीत हुई. इस दौरान प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन संजय कुमार शुक्ला तथा प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास मनीष सिंह उपस्थित थे.
-आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details