मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

प्राकृतिक आपदा पर राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं बीजेपी नेताः कांग्रेस

कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं पर बारिश से हुई हानि पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी के नेता पाकृतिक आपदा पर राजनीतिक रोटिया सेक रहे हैं.

By

Published : Sep 18, 2019, 7:10 PM IST

राजनीतिक फायदा उठा रही है भाजपा

भोपाल। प्रदेश भर में जहां एक तरफ प्राकृतिक आपदा के चलते शहर-गांवों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है, तो वहीं दूसरी ओर राजनैतिक दल इस विपदा में भी अपनी रोटियां सेंकने से नहीं चूक रहे हैं. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते हुए 22 सितंबर को किसानों की समस्याओं को लेकर आंदोलन का ऐलान कर दिया है. उनके इस ऐलान के बाद कांग्रेस ने भी शिवराज पर पलटवार किया.

राजनीतिक फायदा उठा रही है भाजपा

शिवराज सिंह चौहान ने 22 सितंबर को किसानों की समस्याओं को लेकर आंदोलन का ऐलान कर दिया. जबकि प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह 20 सितंबर को पार्टी की तरफ से आंदोलन की बात कह रहे हैं. जबकि नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग कर रहे हैं. ऐसे में बीजेपी नेताओं को बयानों को टारगेट कर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर निशाना साध रही है.

कांग्रेस प्रवक्ता अजय सिंह यादव ने कहा कि जब किसान ऐसी विपदा की स्थिती में फंसे हैं. तब बीजेपी के नेता आंदोलन और दौरों के जरिए अपनी राजनीति चमका रही है. जो निंदनीय है. अजससिंह ने कहा की एक तरफ शिवराज सिंह दौरा कर रहें हैं, तो गोपाल भार्गव विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग कर रहें है, ये ढ़ोंग है और इससे बीजेपी की आपसी रस्साकशी उजागर हो रही है. बीजेपी से अपील करते हुए प्रदेश प्रवक्ता ने कहा की ऐसी स्थिती में वे बीजेपी नेताओं को राजनीतिक रोटियां सेंकने की जगह एक अच्छे और रच्नात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएं जिससे प्रदेश का फायदा हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details