मध्य प्रदेश

madhya pradesh

JP Nadda MP Visit: भाजपा के चुनावी संग्राम का आज बजेगा बिगुल, तीन दिन के विशेष दौरे पर भोपाल पहुंचे जेपी नड्डा

By

Published : Jun 1, 2022, 7:28 AM IST

Updated : Jun 1, 2022, 11:32 AM IST

भाजपा ने आगामी सभी चुनावों के लिए कमर कस ली है. पंचायत चुनावों से लेकर 2023 के विधानसभा और 2024 के लोकसभा चुनावों को लिए भाजपा अपने चुनावी अभियान का आगाज करने जा रही है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर आज भोपाल पहुंच गये हैं. आगामी चुनावों को देखते हुए नड्डा का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण है. (JP Nadda three day MP Visit )

BJP National President JP Nadda three day MP Visit starts from today
जे पी नड्डा का एमपी दौरा

भोपाल। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने 2023 के विधानसभा और 2024 के लोकसभा चुनावों सहित पंचायत व स्थानीय निकाय चुनावों के लिए अपनी तैयारी तेज कर दी है. बीजेपी की नजर पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय के वोट बैंक पर है. यही कारण है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा मध्य प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर आज यानी बुधवार को भोपाल पहुंचे हैं. इस दौरे में वो कार्यकर्ताओं के जरिए ग्राउंड लेवल पर पार्टी के कार्यों की समीक्षा करेंगे.

भोपाल पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में रखा जायेगा पंचायत चुनाव का रोड मैप:भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 1 से 3 जून तक मध्य प्रदेश का दौरे पर रहेंगे. बुधवार को वे भोपाल में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में भी शामिल होंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. अनुमान है कि मोतीलाल नेहरु स्टेडियम के इस आयोजन में भाजपा के 5 हजार से अधिक कार्यकर्ता जुटेंगे. प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के साथ-साथ प्रदेश के मंत्रिमंडल की परिचय बैठक भी आयोजित होगी. पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय के साथ आने वाले कार्यक्रमों का रोड मैप राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने रखा जाएगा.

तीन दिन के विशेष दौरे पर भोपाल पहुंचे जेपी नड्डा

विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर कोर ग्रुप की अलग से होगी बैठक :बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (BJP state president VD Sharma) ने नड्डा के दौरे को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि भोपाल में सम्मेलन के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष 2 और 3 जून को जबलपुर में रहेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद उनका महाकौशल प्रांत में पहला दौरा है. कार्यकर्ताओं ने ऐतिहासिक स्वागत करने के लिए तैयारी पूरी कर ली है. नड्डा जबलपुर मंडल कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करेंगे. इसके बाद कोर ग्रुप की बैठक भी आयोजित होगी. इसके अलाव नड्डा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के संबंध में पार्टी की चल रही तैयारियों की समीक्षा के लिए राज्य कार्यसमिति के सदस्यों से मिलेंगे. बैठक के दौरान वे राज्य कार्यसमिति के उन्हें सौंपे गए अलग-अलग सदस्यों की प्रगति रिपोर्ट की भी समीक्षा करेंगे.

JP Nadda Jabalpur Visit: BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जबलपुर में निभाएंगे जमाई षष्टी की रस्म, होटल नहीं ससुराल में होगी आवभगत

महत्वपूर्ण माना जा रहा जेपी नड्डा का दौरा: वीडी शर्मा ने कहा, वह जबलपुर में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करेंगे. नड्डा का दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि प्रदेश में पंचायत चुनाव और स्थानीय निकाय चुनाव जल्द हो रहे हैं. विशेष रूप से, प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव ओबीसी आरक्षण के मुद्दे के कारण लंबे समय से बहस का विषय रहे हैं. राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष स्थानीय निकाय चुनावों के लिए चुनावी रणनीति पर चर्चा करने के लिए संगठन के पदाधिकारियों से मिलेंगे, ताकि चुनाव से पहले सभी कमियों को दूर किया जा सके. इससे पहले इस साल मार्च में नड्डा ने इंदौर का दौरा किया था और एक दिन के दौरे के दौरान पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी.

यूथ कनेक्ट का अभियान: कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मशताब्दी वर्ष को लेकर यूथ कनेक्ट का अभियान चल रहा है. इसलिए जबलपुर में युवा संवाद का आयोजन किया जाएगा. इसमें समाज के अलग-अलग क्षेत्रों में कार्य करने वाले युवा जो सीधे पार्टी से नहीं जुड़े हैं, उनसे राष्ट्रीय अध्यक्ष संवाद करेंगे. जबलपुर में सामान्य कार्यकर्ताओं के निवास पर भी राष्ट्रीय अध्यक्ष पहुंचेंगे. साथ ही वो सोशल मीडिया, आईटी एवं आर्थिक प्रकोष्ठ सहित अन्य टोलियों को भी संबोधित करेंगे. (MP assembly election 2023)(JP Nadda three day MP Visit )(MP Panchayat elections)

Last Updated : Jun 1, 2022, 11:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details