मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

सीएम कमलनाथ और नकुल के खिलाफ बीजेपी ने की निर्वाचन आयोग से शिकायत, जानें क्या है मामला

बीजेपी ने सीएम कमलनाथ और उनके बेटे नकुल की उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग के साथ दोनों के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि दोनों मतदान के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

By

Published : Apr 30, 2019, 5:02 AM IST

Updated : Apr 30, 2019, 7:53 AM IST

फाइल फोटो

भोपाल। बीजेपी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और छिंदवाड़ा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुल नाथ की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है. आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुये बीजेपी की मांग है कि मुख्यमंत्री और उनके बेटे की उम्मीदवारी को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाए.

बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को निर्वाचन आयोग पहुंचा, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र नकुलनाथ के खिलाफ शिकायत की. शिकायत में कहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी कमलनाथ विधानसभा क्षेत्र 126 उप निर्वाचन और नकुलनाथ कांग्रेसी प्रत्याशी लोकसभा क्षेत्र छिंदवाड़ा मतदान करने के तुरंत बाद विधानसभा क्षेत्र सौसर के मतदान केंद्र क्रमांक 17 शिकारपुर के सामने पत्रकारों से चर्चा करते हुए दिखाई दिए हैं. वे कांग्रेस का चुनाव प्रचार भी कर रहे हैं जो कि आचार संहिता का खुला उल्लंघन है.

बीजेपी कार्यालय, भोपाल

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता मनीष सक्सेना ने बताया कि छिंदवाड़ा में मतदान के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे के अंदर पत्रकारों से चर्चा की इस दौरान वे कांग्रेस का प्रचार भी किया. इससे साफ जाहिर हो रहा है कि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है. इस दौरान कमलनाथ के साथ उनके बेटे नकुल भी मौजूद थे इसलिए यह कार्रवाई दोनों के ऊपर होनी चाहिए. हमने निर्वाचन आयोग से इस पूरे मामले की जल्द जांच कराने की बात भी कही है.

Last Updated : Apr 30, 2019, 7:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details