मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर की हलचल पर रहेगी नजर

कोरोना काल में परेशान, बेरोजगार मजदूर और गरीब लोगों के लिए प्रधानमंत्री आज बिहार में गरीब कल्याण रोजगार योजना लॉन्च करेंगे. वहीं बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह समेत आज देश में क्या कुछ रहेगा खास...जानिए यहां एक क्लिक पर...

news today
न्यूज़ टुडे

By

Published : Jun 20, 2020, 7:06 AM IST

Updated : Jun 20, 2020, 7:30 AM IST

प्रधानमंत्री मोदी बिहार के खगड़िया में करेंगे गरीब कल्याण रोजगार अभियान का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के खगड़िया में आज 'गरीब कल्याण रोजगार योजना' लॉन्च करेंगे. कोरोना संकट काल में बड़े पैमाने पर प्रवासी मजदूरों ने घर वापसी की है. ऐसे में मजदूरों के पास रोजगार का संकट खड़ा हो गया है. इस योजना के तहत देश के विभिन्न भागों से पलायन कर अपने अपने गांव पहुंचे प्रवासी मजदूरों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा. इसके साथ ही साथ अभियान को देश के छह राज्यों के 116 जिलों में शुरू किया जायेगा. योजना को शुरू करने के मौके पर इन राज्यों के मुख्यमंत्री और सबंद्ध मंत्रालय के मंत्री भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़ेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

'राजस्थान जन-संवाद' आभासी रैली को संबोधित करेंगे जे.पी. नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा आज दोपहर 12.30 बजे वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से राजस्थान जनसंवाद रैली को संबोधित करेंगे. आपको बता दें कि मोदी सरकार 2.0 की उपब्धियां जनता तक पहुंचाने के लिए बीजेपी के बड़े नेता वर्चुअल रैली कर रहे हैं.

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

सीएम शिवराज गरीब कल्याण रोजगार अभियान में करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंस

सीएम शिवराज आज मंत्रालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए जा रहे गरीब कल्याण रोजगार अभियान में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शामिल होंगे.

शिवराज सिंह चौहान

70 विधानसभाओं में आज AAP करेगी आक्रोश प्रदर्शन

चीन सीमा मुद्दे पर आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में है. आज AAP 70 विधानसभाओं में आक्रोश प्रदर्शन करेगी. बता दें कि शुक्रवार को हुई सर्वदलीय बैठक में भी आप को नहीं बुलाया गया था.

अरविंद केजरीवाल

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की गोवा में जन समाज रैली

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज डिजिटल रैली के जरिए गोवा में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. रैली शाम चार से साढ़े छह बजे के बीच होगी. रैली में एक लाख से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं के शामिल होने का दावा किया गया है.

नीतिन गडकरी

वायु सेना अकादमी दुंदिगल में संयुक्त स्नातक परेड

भारतीय वायु सेना (IAF) को हैदराबाद में वायु सेना अकादमी दुंदिगल में संयुक्त स्नातक परेड के बाद आज 19 महिला अधिकारियों सहित 123 वायु योद्धा मिलेंगे. वायुसेना अकादमी में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड (CGP) आयोजित की जाएगी. COVID की स्थिति के कारण पास आउट हो रहे कैडेट के माता-पिता और रिश्तेदार इस समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे.

भारतीय वायु सेना

शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधिमंडल योगी आदित्यनाथ से करेगा मुलाकात

शिरोमणि अकाली दल के प्रतिनिधिमंडल शनिवार को लखनऊ में योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे. यूपी के एक हजार सिख किसानों को उनकी जमीन से बेदखल न करने की करेंगे अपील.

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

विश्व शरणार्थी दिवस आज, प्रदेश में होंगे कई कार्यक्रम

आज विश्व शरणार्थी दिवस है इस मौके पर मध्यप्रदेश में भी कई जगह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, शरणार्थी दिवस का उद्देश्य विश्व का ध्यान शरणार्थियों की दुर्दशा की तरफ केंद्रित करना है.

विश्व शरणार्थी दिवस

आज होगी रेडियो स्कूल कार्यक्रम की शुरुआत

शिक्षा विभाग द्वारा आकाशवाणी एवं वन्य रेडियो केन्द्रों से प्रसारित होने वाला शैक्षणिक कार्यक्रम 'रेडियो स्कूल'' आज सुबह 10 से 11 बजे तक प्रसारित होगा. बीस जून को सुबह 11 बजे से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का प्रसारण होने के कारण रेडियो स्कूल कार्यक्रम के प्रसारण समय में परिवर्तन किया गया है.

रेडियो स्कूल कार्यक्रम

भोपाल में आज से शनिवार रविवार को बंद रहेंगे सभी बाजार

भोपाल में आज से शनिवार रविवार को बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे. इन दो दिनों में केवल होटल रेस्टोरेंट, बेकरी और मिठाई दुकान संचालक केवल होम डिलीवरी कर सकेंगे . हालांकि कंटेनमेंट एरिया से बाहर अत्यावश्यक सेवाओं में शामिल दुकाने इन 2 दिनों में पहले की तरह ही खुली रहेंगी और सामान बेच सकेंगी . इन 2 दिनों में शहर में लोग अब बेवजह नहीं घूम सकेंगे, कोई भी व्यक्ति इन 2 दिनों में दो पहिया वाहन पर दो तथा चार पहिया वाहन पर 4 लोगों को लेकर घूमता मिलेगा तो उस पर कार्रवाई होगी .

भोपाल में दो दिन रहेंगे बाजार बंद
Last Updated : Jun 20, 2020, 7:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details