मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को लिखी चिट्ठी:  KCC के नवीनीकरण की मांग की, कहा आर्थिक संकट में हैं किसान

By

Published : Mar 16, 2022, 7:43 PM IST

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में कमलनाथ ने किसान हित में किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) के नवीनीकरण और ऋण जमा करने की तिथि को आगे बढ़ाए जाने की मांग की है.

Bhopal Kamal Nath wrote a letter to CM Shivraj Singh Chouhan
कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को लिखा पत्र

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज को पत्र लिखकर किसानों के हित में आवाज उठाई है. कमलनाथ ने CM shivraj singh chauhan से (KCC) के नवीनीकरण किए जाने की मांग की है. कमलनाथ ने पत्र में लिखा कि प्रदेश में मानसून के दौरान अतिवृष्टि और बाढ़ के कारण खरीफ की फसल में नुकसान हुआ है. किसान आर्थिक संकट में है. वर्तमान में रबी की फसल तैयार होने और उसके विक्रय होने में 2 महीने का समय लग सकता है. उसके बाद किसान कृषि ऋण की अदायगी करेगा. ऐसे में कृषि ऋणों को जमा करने और किसान क्रेडिट कार्ड के नवीनीकरण किए जाने की तिथि को आगे बढ़ाया जाए.

कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को लिखा पत्र

पहले भी बढ़ाई जा चुकी है तिथि
कमलनाथ ने कहा कि जिला सहकारी समितियों के माध्यम से किसान क्रेडिट कार्डों के नवीनीकरण एवं ऋण अदायगी की तिथि को पिछले वर्ष भी बढ़ाया गया था. गत वर्ष अनुसार इस साल भी तिथि बढ़ाई जानी चाहिए. जिससे किसानों के कर्ज चुकाने में अतिरिक्त बोझ का सहन ना करना पड़े.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details