मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल: स्वरोजगार मेला और जागरूकता शिविर का शुभारंभ

By

Published : Mar 6, 2019, 9:30 AM IST

प्रदेश के लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री आरिफ अकील ने मंगलवार को शहर के इकबाल मैदान में स्वरोजगार मेला एवं जागरूकता शिविर का शुभारंभ किया. इसी के साथ मंत्री आरिफ अकील ने विभाग के नए पोर्टल जॉब्स इन एमपी का भी विमोचन किया.

swarojgar mela

भोपाल| प्रदेश के लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री आरिफ अकील ने मंगलवार को शहर के इकबाल मैदान में स्वरोजगार मेला एवं जागरूकता शिविर का शुभारंभ किया. इसी के साथ मंत्री आरिफ अकील ने विभाग के नए पोर्टल जॉब्स इन एमपी का भी विमोचन किया.

1 दिन के जागरुकता शिविर में लाभांवित हितग्राहियों के उत्पादों की प्रदर्शनी, स्वरोजगार योजनाएं संचालित करने वाले 12 विभागों की जानकारी एवं मार्गदर्शन के लिए स्टॉल एवं बैंक शाखाओं के स्टॉल लगाए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार 1 दिन के स्वरोजगार मेले में युवा बेरोजगारों को अपना बिजनेस करने का मार्गदर्शन दिया गया. साथ ही युवा बेरोजगारों को स्वरोजगार देने के लिए प्रोत्साहित किया गया. वहीं शिविर में विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को बैंकों द्वारा ऋण वितरण भी कराया गया.

swarojgar mela
इस दौरान आरिफ अकील ने कहा मध्य प्रदेश सरकार ने अपने हर वादे पूरे किए हैं. वचन पत्र में जो वादे मध्य प्रदेश सरकार ने किए थे, उन्हें 1 महीने के अंदर पूरा किया है. वचन पत्र में युवाओं के लिए रोजगार की बात मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कही थी, मध्य प्रदेश के सभी युवाओं को रोजगार मिले इसके लिए हम रोजगार मेले का आयोजन कर रहे हैं. अभी तक 6 जगह रोजगार मेले लग चुके हैं, जिसमें हजारों से ज्यादा बच्चों ने रजिस्ट्रेशन भी कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details