मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Ujjain: किलोमीटर से नहीं किलो पर आवंटित हुई विकास के लिए राशि, पढ़िए पूरा माजरा

By

Published : Oct 18, 2022, 3:42 PM IST

Updated : Oct 18, 2022, 8:06 PM IST

उज्जैन के सांसद अनिल फिरोजिया के वजन घटाने का मामला आम के आम और गुठलियों के दाम वाला किस्सा हो गया. वो इसलिए कि वजन घटाने की शर्त पर सांसद फिरोज़िया ने केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से अकेले उज्जैन के लिए 2300 करोड़ रुपए की राशि मंजूर करवा ली. जबकि सड़क निर्माण के लिए बीते मार्च महीने में केन्द्र से पूरे मालवा रीजन के लिए एमपी को 2,500 करोड़ रुपए की राशि आवंटित हो पाई थी. इससे उज्जैन पूरे मालवा पर भारी पड़ता नजर आ रहा है. Anil Firojiya Weight Loss Challenge, Anil Firojiya Weight Loss Story

Anil Firojiya Weight Loss Challenge
Etv Bharatसांसद अनिल फिरोजिया के वजन घटाने का मामला

भोपाल। सांसद अनिल फिरोजिया ने वजन घटाकर भले उज्जैन की सड़क परियोजनाओं के लिए 23 सौ करोड़ की राशि मंजूर करा ली हो. लेकिन उनकी इस कवायद से उज्जैन पूरे एमपी पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है. वो इसलिए कि इसके पहले मार्च महीने में एमपी को एनएच सड़क निर्माण कार्यों के लिए 25 सौ करोड़ की राशि मंजूर हुई थी. जिसके लिए सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया था. इसमें मध्यप्रदेश के इंदौर और खरगोन में एनएच-347 के इंदौर-एदलाबाद खंड (203 कि.मी.) को 4 लेन बनाने के लिए 1,162 करोड़ 80 लाख रुपए और उज्जैन-बदनावर खंड (69 कि.मी.) के लिए 1,352 करोड़ 56 लाख रूपए की मंजूरी दी गई थी. इसके पहले दिसम्बर 2021 में एमपी को 600 कि.मी. लम्बाई की 23 सड़कों के निर्माण के लिए 1,814 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए थे.

किलोमीटर से नहीं किलो पर राशि:उज्जैन से बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया का 32 किलो वजन घटाना उनकी अपनी सेहत से ज्यादा उनके लोकसभा सीट की स्थिति सुधारने का मामला हो गया. असल में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उन्हें प्रति किलो वजन घटाने पर क्षेत्र के विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपए देने का वादा किया था. सांसद फिरोजिया ने भी 32 किलो वजन घटा लिया और वादे के मुताबिक बताया जा रहा है कि 2300 करोड़ की योजना को मंजूरी मिल गई है. जिसमें जावरा नागदा, उन्हैल उज्जैन और पीथमपुर सड़क को फोरलेन पर 2,100 करोड़ के खर्च के अलावा उज्जैन में 209 करोड़ की लागत के रोपवे को भी मंजूरी मिली है. यानी कुल लागत करीब 2300 करोड़ होती है.

Anil Firojiya Weight Loss Story: सांसद ने 32 किलो वजन कम करके कमाए 2300 करोड़, नितिन गडकरी ने दिया था चैलेंज

फाइल दौड़ाने के बजाए खुद भी दौड़ें जनप्रतिनिधि :अब सियासी हल्कों में सांसद अनिल फिरोज़िया मिसाल की तरह पेश किए जा रहे हैं. जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र के विकास के लिए आमतौर दिल्ली भोपाल एक करते हैं. पर सांसद फिरोजिया का मामला बताता है कि फाइल दौड़ाने से नहीं कई बार खुद दौड़ने और वज़न घटाने से भी संसदीय क्षेत्र की सेहत बन जाती है. (Union Minister Nitin Gadkari challenge) (Nitin Gadkari challenged Ujjain BJP MP) (Ujjain BJP MP Anil Firojia fitness freak) (Ujjain Anil Firojia fitness freak weight loss 32 KG) (Anil Firojiya Weight Loss Story)(Anil Firojiya Weight Loss Challenge)

Last Updated : Oct 18, 2022, 8:06 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details