मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दलित वोटबैंक की लड़ाई! एमपी कांग्रेस हुई अंबेडकरमय, कहा- भाजपा से नहीं, बाबासाहेब के कानून से चलेगा देश

By

Published : Apr 14, 2022, 3:39 PM IST

Updated : Apr 14, 2022, 4:02 PM IST

अंबेडकर जयंती पर मध्यप्रदेश भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अंबेडकरमय नजर आईं. इस दौरान कांग्रेस ने शपथ ली कि अब से पार्टी अंबेडकर के बताए रास्ते पर चलेगी. साथ ही पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि देश भाजपा से नहीं, बाबासाहेब के कानून से चलेगा. (ambedkar jayanti 2023)

ambedkar jayanti 2023
डॉ भीमराव अंबेडकर

भोपाल।अंबेडकर जयंती पर मध्यप्रदेश की दलित राजनीति के चलते राजधानी भोपाल सहित पूरा प्रदेश अंबेडकरमय नजर आया. भाजपा और कांग्रेस ने अंबेडकर जयंती पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है. दरअसल, दोनों ही पार्टियां इन कार्यक्रमों के बहाने दलित वोट बैंक को अपने साथ जोड़ने की तैयारी में हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने अंबेडकर की जन्मस्थली महू में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए हैं, वहीं जिला स्तर और बूथ स्तर पर भी कांग्रेस जनों ने बाबासाहेब को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

डॉ भीमराव अंबेडकर

अंबेडकर के बताए रास्ते पर चलेगी कांग्रेस:राजधानी भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लिली टॉकीज स्थित डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. इसके बाद एमपी नगर चौराहे पर बाबा साहेब की प्रतिमा के समक्ष माल्यार्पण किया. वहीं पीसीसी दफ्तर में अंबेडकर जयंती को लेकर कार्यक्रम आयोजित भी किया गया, जहां पर प्रदेश कांग्रेस संगठन के सभी पदाधिकारियों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर द्वारा बताए गए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया.

डॉ.अंबेडकर जयंती विशेष: एमपी का एकलौता तीर्थ, जहां अस्थि कलश के समक्ष होती है सामाजिक उत्थान की प्रार्थना

भाजपा से नहीं, बाबासाहेब के कानून से चलेगा देश:पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि देश में बाबा साहेब का कानून चलेगा, ना कि भारतीय जनता पार्टी का. भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री प्रदेश में बुलडोजर चलवा रहे हैं, वहीं दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है. शर्मा ने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश में दलित वर्ग कांग्रेस के साथ है.

डॉ भीमराव अंबेडकर

संविधान बदलने का काम कर रही भाजपा सरकार:मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष विभा पटेल ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा सरकार द्वारा संविधान को बदलने का काम किया जा रहा है जो कि निंदनीय है. पटेल ने कहा कि शोषित और पीड़ित वर्ग को सरकार को बताना होगा कि वह संविधान को क्यों बदलने का काम कर रहे है.

बाबा साहेब की 131वीं जयंती आज, महू स्मारक पर पहुंचेंगे सत्तापक्ष और विपक्ष के नेता

बोर्ड ऑफिस पर सामाजिक संगठनों का जमावड़ा:अंबेडकर जयंती के मौके पर बोर्ड ऑफिस एमपी नगर चौराहा पर स्थित अंबेडकर प्रतिमा के समक्ष माल्यार्पण करने के लिए सामाजिक संगठनों अपने अपने पंडाल लगाए, इस दौरान सभी अंबेडकर वादियों ने अंबेडकर प्रतिमा के के सामने पुष्पगुच्छ और मालाएं अर्पित कर बाबासाहेब को याद किया गया. पुलिस प्रशासन ने भी अंबेडकर जयंती को देखते हुए बोर्ड ऑफिस चौराहे की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर ट्रेफिक डायवर्शन किया.

डॉ भीमराव अंबेडकर

महू पहुंचे पीसीसी चीफ कमलनाथ और दिग्विजय:अंबेडकर जयंती के मौके पर गुरुवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह डॉ अंबेडकर की जन्मस्थली महू में आयोजित कार्यक्रम में बाबासाहेब को श्रद्धांजलि देने भी पहुंचे हैं.

Last Updated : Apr 14, 2022, 4:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details