मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, ईटीवी भारत पर

By

Published : Aug 23, 2021, 9:35 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

9 pm madhya pradesh top ten news on etv bharat
मध्यप्रदेश की दस बड़ी खबरें

OBC आरक्षण: बीजेपी से पिछड़ी कांग्रेस, पार्टी में पिछड़े वर्ग के नेता आज भी हाशिए पर, सार्वजनिक रूप से जाहिर कर चुके हैं नाराजगी

एमपी के राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि ओबीसी रिजर्वेशन के नाम पर अपनी राजनीति चमकाती रही कांग्रेस के भीतर ही कई ओबीसी नेता हाशिए पर हैं. उन्हें संगठन में कोई तवज्जो नहीं मिल रही है. ओबीसी नेता के तौर पर प्रदेश कांग्रेस के दो बड़े चेहरे जीतू पटवारी और अरुण यादव हैं जो अपनी उपेक्षा को लेकर कई बार सार्वजनिक रूप से नाराजगी भी जाहिर कर चुके हैं.

भोपाल में पहली बार सात देशों के वाटर स्पोर्ट्स खिलाड़ी दिखायेंगे अपना हुनर

भोपाल में BIMSTEC यूथ वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का आयोजन नवम्बर महीने से शुरू हो रहा है, यह पहला मौका होगा, जब सात देशों के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाएंगे, वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता को लेकर खेल मंत्री सिंधिया ने एक उच्च स्तरीय बैठक भी की.

ठाट-बाट से निकली भाद्रपद माह की पहली सवारी, श्री चन्द्रमौलीश्वर ने भक्तों को दिए दर्शन, पुलिस ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

बाबा महाकाल की भाद्रपद माह की पहली सवारी सोमवार को ठाट-बाट के साथ निकाली गई.

देश विरोधी नारेबाजी के मामले में सियासत, उज्जैन एसपी से मिले मुस्लिम समाज के लोग, निष्पक्ष जांच की मांग

मोहर्रम के जुलूस में देश विरोधी नारेबाजी के मामले में दिग्विजय सिंह के ट्वीट ने सियासत को गर्मा दिया है. मुस्लिम समाज के लोगों ने एसपी से मिलकर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि घटना की पहली सूचना आयोजकों की तरफ से ही मिली थी.

मातमी जुलूस पर महाभारत! दिग्विजय सिंह को पाकिस्तान छोड़ आएं, जो सहयोग होगा हम करेंगे: नरोत्तम मिश्रा

उज्जैन के मातमी जुलूस में देशद्रोही नारे लगाने के मामले में भले ही पुलिस अपना काम कर रही है, पर सत्ता पक्ष और विपक्ष इस मुद्दे पर आमने सामने हैं. उन नारों को फर्जी बताने वाले दिग्विजय सिंह को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पाकिस्तान भेजने की सलाह दी है, साथ ही पूरा खर्च उठाने को भी तैयार हैं.

'दिग्विजय सिंह हैं 'स्लीपर सेल', उनकी हर एक्टिविटी पर रखी जाए नजर'

दिग्विजय सिंह जिस तरह से काम कर रहे हैं, ऐसा लगता है वे पाकिस्तान के स्लीपर सेल हैं, और आईएसआई के एजेंट की तरह वह काम कर रहे हैं. यह आरोप चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने लगाए हैं.

मॉब लिंचिंग पर लफड़ा! चूड़ी विक्रेता की पिटाई के आरोप में दो गिरफ्तार, दो आधार कार्ड पर उठे सवाल

यूपी के चूड़ी विक्रेता की इंदौर में पिटाईके आरोप में पुलिस ने दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तारकिया है, जबकि तीसरे की लोकेशन ट्रेस कर लिया है, वहीं पीड़ित के पास दो आधार कार्ड मिलने पर पुलिस भी सकते में है और फूंक-फूंक कर कदम रख रही है.

चूड़ियां बेचने वाले युवक की पिटाई का वीडियो वायरल, अज्ञात आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

इंदौर के बाणगंगा के गोविंद नगर इलाके से एक युवक के साथ मारपीट का वीडियो सामने आया है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है, कि कुछ लोग एक युवक की पिटाई करते हुए उसे अपशब्द कह रहे हैं. वहीं बैग से एक के बाद एक कई चूड़ियां भी निकाल रहे हैं.

इंदौर में मॉब लिंचिंग: गृह मंत्री बोले- नाम बदलकर चूड़ी बेचता था युवक, इसलिए हुआ विवाद

इंदौर में चूड़ियां बेचने वाले युवक की पिटाई का वीडियो वायरल काफी तेजी से वायरल हो रहा है. मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आरोपी हिंदू नाम रखकर चूड़ी बेचता था, जबकि वह दूसरे समुदाय का था. उसके पास से दो आधार कार्ड भी मिले हैं. मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

MP में 15 साल से अधिक उम्र के 1 करोड़ लोग निरक्षर, 'नवभारत' के जरिए 5 साल में 32 लाख लोगों को साक्षर बनाएगी सरकार, चलेगा विशेष अभियान

सरकार द्वारा कराए गए एक सर्वे के जरिए पता चला है कि मध्यप्रदेश में 1 करोड से ज्यादा ऐसे लोग हैं, जिन्हें शिक्षा का बुनियादी ज्ञान नहीं है. इनकी उम्र 15 साल से ज्यादा है. इस अभियान के जरिए सरकार ऐसे लोगों को औपचारिक शिक्षा देने के लिए नवभारत सारक्षरता कार्यक्रम चलाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details