मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Top 10 @ 11AM: एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

By

Published : Nov 21, 2021, 10:52 AM IST

सिर्फ ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

11 am madhya pradesh top ten news on etv bharat
ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

शिव'राज' की स्वास्थ्य व्यवस्थाएंः नसबंदी कराने आयीं महिलाओं को कड़कड़ाती ठंड में फर्श पर लिटाया

शिवपुरी के पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (Pohri Community Health Center) में लग रहे नसबंदी शिविर (sterilization camp shivpuri) में शनिवार को 20 महिलाओं की नसबंदी की गई. इस दौरान महिलाओं को कड़कड़ाती ठंड में फर्श पर सोना पड़ा. अस्पताल प्रशासन ने महिलाओं को बेड तक उपलब्ध नहीं कराये.

Farm Laws Repeal: छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ ने ट्वीट कर शहीद किसानों के परिजनों को मुआवजे के साथ नौकरी देने की उठाई मांग

तीनों कृषि कानून की वापसी (Farm laws repeal) के ऐलान के बाद छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ ने सरकार से किसानों पर लगाए गए मुकदमे वापस लेने की मांग की है.

Farms Laws Repeal: देश का किसान पढ़ा-लिखा नहीं, भावनाओं में बह जाता है- कृषि मंत्री कमल पटेल

Farms Laws Repeal: कृषि बिल वापसी को लेकर बीजेपी के नेताओं की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. प्रदेश के कृषि मंत्री (Agriculture Minister Kamal Patel) ने जहां किसानों की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि कृषक भावनाओं में बह जाते हैं. वहीं पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने बिल (Krishi Bill) वापसी को किसानों का सम्मान करार दिया है.

फिर उठी डॉ. हरी सिंह गौर को भारत रत्न देने की मांग, विश्वविद्यालय प्रशासन करेगा पहल

सागर विश्वविद्यालय (Sagar University) के संस्थापक डॉ हरिसिंह गौर (Dr. Hari Singh Gaur) को भारत रत्न (Bharat Ratna) देने की मांग ने एक बार फिर जोर पकड़ा है. उनकी 152 वीं जयंती पर आयोजित 6 दिवसीय गौर उत्सव पर भारत रत्न की मांग ने जोर पकड़ा है. विश्वविद्यालय प्रशासन अब इसे लेकर पहल करने की तैयारी में है.

Ramdhun Controversy: बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा के बयान से नाराज Digvijay Singh, उनके घर जाकर करेंगे 'रामधुन'

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) ने एक बयान देते हुए कहा था कि कांग्रेस का आदमी अगर इधर आए तो उसके घुटने तोड़ दो. Digvijay Singh ने इसी पर पलटवार करते हुए उनके घर पर रामधुन (Ramdhun Controversy) करने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि मैं गांधीवादी हूं और उनकी हिंसा का जवाब अहिंसा से दूंगा.

MP में हनुवंतिया जल महोत्सव का आगाज, CM शिवराज सिंह ने किया उद्घाटन, 2 महीने तक टूरिस्ट लेंगे वॉटर स्पोर्ट्स का आनंद

मध्यप्रदेश के स्विटरजरलैंड कहे जाने वाले इंदिरा सागर डेम (Indira Sagar Dam) के हनुवंतिया टापू (Hanuwantia Island) पर सीएम शिवराज छठवें जल महोत्सव (mp water festival) का शुभांरभ किया. गणेश वंदना और कन्यापूजन के साथ सीएम ने जल महोत्सव की शुरूआत की.

जिस दलित परिवार के घर रुके थे CM Shivraj, अब उसे अपने घर बुलाया, करेंगे मेजबानी

खंडवा लोकसभा चुनाव के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने जिस परिवार के घर रात्रि विश्राम और भोजन किया था, अब उसी परिवार को उन्होंने मुख्यमंत्री निवास में आमंत्रित किया है (Invitation To Dalit Family For Dinner). 24 नवंबर को गंवई परिवार भोजन के लिए सीएम हाऊस (CM House) पहुंचेगा. इसके अलावा शिवराज ने परिवार की आर्थिक सहायता भी की.

ये हैं इंदौर की 'इंदिरा', राष्ट्रपति ने Swachhta Mitra से किया सम्मानित, सालों से उठा रहीं सफाई का जिम्मा

इंदौर (Indore News) की सफाई मित्र इंदिरा आदिवाल को शनिवार को राष्ट्रपति भवन में स्वच्छता मित्र सम्मान से सम्मानित किया गया (Indira Adiwal Got Swachhta Mitra Samman). इंदिरा हर रोज सुबह 4 बजे उठकर अपने वॉर्ड में झाड़ू लगाती हैं. इतना ही नहीं इसके बाद वह अपने ही खर्च से दूसरों के घर के बाहर रंगोली भी बनाती हैं. इसी सराहनीय कार्य के लिए उन्हें सम्मानित किया गया. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने भी इंदौरवासियों की तारीफ की.

Bandhavgarh Tiger Reserve: शावकों के साथ बड़े आराम से सड़क पार कर रही बाघिन, देखें VIDEO

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व (Bandhavgarh Tiger Reserve) में बाघिन का दीदार करने पर्यटक पहुंच रहे हैं. 20 नवंबर की मॉर्निंग सफारी में एक साथ चार शावकों के साथ बाघिन को देखकर पर्यटक रोमांचित हो उठे. इस दृश्य को पर्यटकों (tourist in umaria) ने अपने-अपने फोन में कैद कर लिया. अब शावक के साथ बाघिन के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं.

होशंगाबाद के लिए बड़ा प्लानः इंडिया के बड़े Tourism Destination के रूप मे होगा विकसित, जानें क्या-क्या होगा खास

मध्यप्रदेश आत्मनिर्भर अभियान (madhya pradesh aatmanirbhar abhiyan) के तहत एक जिला एक उत्पाद में होशंगाबाद जिले को पर्यटन के चयन के तहत विकसित किया जाएगा. जिले में रचनात्मक रूप से पर्यटन को प्रमोट करने के उद्देश्य से प्रशासन द्वारा एकीकृत होशंगाबाद टूरिज्म प्लान (hoshangabad tourism plan) बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details