मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Top 10 @ 11AM : एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

By

Published : Oct 8, 2021, 10:59 AM IST

सिर्फ ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

11 am madhya pradesh top ten news on etv bharat
ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

पृथ्वीपुर प्रत्याशी शिशुपाल का नामांकन कराएंगे सीएम शिवराज, आज है अंतिम तिथि

आज भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी शिशुपाल यादव (BJP Candidate Shishupal Yadav) नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन दाखिल कराने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) स्वयं सुबह 11 बजे पृथ्वीपुर पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे.

गाजे-बाजे के साथ समाधि ले रहे थे 105 साल के पप्पड़ बाबा, पुलिस ने बाहर निकालकर अस्पताल में कराया भर्ती

तुस्सीपुरा गांव में गुरुवार को पप्पड़ बाबा (Pappad Baba) के नाम से प्रसिद्ध एक साधू ने समाधि लेने का प्रयास किया. बाबा समाधी ले पाते उससे पहले ही वहां पुलिस पहुंच गई और गड्ढे में लेटे बाबा को बाहर निकाला.

Corn City Chindwada: किसानों को 132 करोड़ रुपये का होगा नुकसान, MSP पर नहीं हो रही मक्के की खरीदी

केंद्र सरकार के द्वारा मक्के का समर्थन मूल्य 1,870 रुपये प्रति क्विंटल घोषित किये जाने के बाद भी छिंदवाड़ा में MSP पर राज्य सरकार मक्के की खरीदी नहीं कर रही है.

मध्यप्रदेश की 5 हजार से ज्यादा की आबादी वाली पंचायतों में खुलेंगे उप लोकसेवा केंद्र

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में पांच हजार से अधिक की आबादी वाली ग्राम पंचायतों में जल्द ही उप लोकसेवा केंद्र (Sub public service centers) खुलेंगे. इसके अलावा प्रदेश में ई-रुपी (E-rupee) की व्यवस्था को ई-वाउचर (E-voucher) के रूप में लागू किया जाएगा.

11 विधानसभाओं में होगा बीजेपी और कांग्रेस का लिटमस टेस्ट, 2023 का ट्रेलर होंगे उपचुनाव के नतीजे

कांग्रेस हो या बीजेपी, दोनों ही पार्टियां जातीय गणित के सहारे उपचुनाव में अपनी ताकत दिखाना चाहती हैं. कांग्रेस जहां आदिवासियों में अपनी पैठ बनाए रखना चाहती है वहीं बीजेपी ने ओबीसी को प्रमुखता से आगे किया है. पार्टी ने सामान्य सीटों पर भी ओबीसी उम्मीदवार को टिकिट दिया है. उपचुनावों में दोनों ही दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं.

MP By-Election: आमने-सामने उम्मीदवार, जातियों का झुकाव तय करेगा जीत हार, साफ होगी 2023 की तस्वीर

मध्य प्रदेश में 1 लोकसभा और 3 विधानसभाओं में उपचुनाव होना है. बीजेपी और कांग्रेस ने इन उपचुनावों को अपनी साख का सवाल बना लिया है. दमोह उपचुनाव में मिली जीत को कांग्रेस दोहराने की कोशिश में है, तो वहीं सत्तापक्ष सभी सीटें जीतकर अपना दबदबा दिखाने की कोशिश में है. इस बीच इन सीटों पर जीत-हार के फैक्टर तय करने वाले कई समीकरण हैं.

Today Gold Rate: दूसरी नवरात्रि को बढ़ गए सोने-चांदी के दाम, जानें आज का बाजार भाव

बीते दिन गुरुवार को जिस तरह सोने के दाम गिरे थे, उसी तरह शुक्रवार को सोने के दामों में बढोतरी हो गई है. आज सोना 210 रुपये उछल कर 47,230 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है. वहीं चांदी के दाम भी बढ़ गए हैं.

Today Fuel Rate: लगातार चौथे दिन बढ़ीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानें अपने शहर का भाव

शुक्रवार को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में उछाल देखने को मिला. मध्य प्रदेश के इंदौर में आज पेट्रोल के दाम सबसे अधिक 113 रुपये प्रति लीटर रहे. जबकि देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल वृद्धि के साथ 102.64 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.

नवरात्रि-2021: आज दूसरे दिन होती है मां दुर्गा के ब्रह्मचारिणी स्‍वरूप की उपासना जिससे आता है संयम और सदाचार

नवरात्रि के दूसरे दिन मां दुर्गा के (Brahmacharini) ब्रह्मचारिणी एवं तपश्चारिणी रूप को पूजा जाता है. जो साधक मां के इस रूप की पूजा करते हैं उन्हें तप, त्याग, वैराग्य, संयम और सदाचार की प्राप्ति होती है.

8 अक्टूबर 2021 का राशिफल: इन राशियों के जातकों के लिए शुभ रहेगा नवरात्रि का दूसरा दिन, जानिए अपना शुभ रंग और उपाय

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा ? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात ? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय ? जानिए आज का राशिफल.

ABOUT THE AUTHOR

...view details