मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 22, 2020, 5:00 PM IST

दस बड़ी खबरें
दस बड़ी खबरें

ग्वालियर में गरजे CM शिवराज, सिंधिया को निपटाने वाले खुद ही निपट गए

ग्वालियर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जमकर कमलनाथ पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सिंधिया को गद्दार कह रहे हैं, लेकिन सबसे बड़े गद्दार खुद है. जिन्होंने प्रदेश की जनता के साथ गद्दारी की थी. कमलनाथ ने कभी प्रदेश का विकास नहीं चाहा. क्योंकि ये तो परदेशी है चुनाव के बाद दिल्ली चले जाएगे.

21 सितंबर से शुरु होगा विधानसभा का सत्र, स्पीकर का होगा चुनाव

मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र 21 सितबंर से शुरु होने जा रहा है. ये सत्र तीन दिनों तक चलेगा. जिसमें विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होना है, जबकि शिवराज सरकार बजट भी पेश कर सकती है.

सिंधिया के मेगा शो में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, बिना मास्क लगाए पहुंचे हजारों कार्यकर्ता

बीजेपी में शामिल होने और राज्यसभा सांसद बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार ग्वालियर दौरे पर हैं. इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ता कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं, सीएम शिवराज सिंह चौहान और सिंधिया की मौजदूगी में एक मेगा शो का आयोजन किया गया है. लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई.

ग्वालियर पहुंचने पर कांग्रेसियों ने किया सिंधिया का विरोध, दिग्विजय सिंह ने दी कार्यकर्ताओं को बधाई

बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज पहली बार ग्वालियर पहुंचे हैं. उनकी मौजदूगी में कई कांग्रेस के कार्यकर्ता आज बीजेपी का दामन थामेंगे. लेकिन सिंधिया के ग्वालियर पहुंचने पर कांग्रेसी नेताओं ने उनका जमकर विरोध भी किया. जिसके चलते कई कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर भड़की कांग्रेस, कहा- 500 मजदूरों को खरीदकर BJP चला रही सदस्यता अभियान

ज्योतिरादित्य सिंधिया के दौरे से पहले ग्वालियर चंबल इलाके में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस भड़क गई है. कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और महल को चुनौती देते हुए कहा है कि जब हमने अंग्रेजों को देश छोड़ने पर मजबूर कर दिया, तो फिर आप की स्थिति क्या है ? वही कांग्रेस ने बड़ा सवाल खड़ा किया है कि जब पूरे मध्यप्रदेश में रविवार के दिन लॉकडाउन घोषित किया गया है, तो ग्वालियर चंबल इलाके में ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित कर रही हैं.

सैकड़ों कांग्रेसियों की गिरफ्तारी पर भड़के पूर्व मंत्री, शिवराज-सिंधिया को बताया आताताई सरकार का सरगना

ग्वालियर में बीजेपी का सदस्यता अभियान शुरू होते ही कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर हो गई है. पूर्व मंत्री संज्जन सिंह ने सीएम शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है, साथ ही कांग्रेसियों की गिरफ्तार पर भी आक्रोश जताया है.

शिवराज-सिंधिया को काले झंडे दिखाने से पहले 700 कांग्रेसी गिरफ्तार, मचा बवाल

बीजेपी के तीन दिवसीय सदस्यता अभियान के खिलाफ कांग्रेसियों के कथित प्रदर्शन को लेकर गिरफ्तारी जारी है. शनिवार को कांग्रेस कार्यालय के बाहर से करीब एक दर्जन बसों में 700 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया गया है. कथित प्रदर्शन की भूमिका बना रहे ऋषभ भदोरिया, योगेंद्र सिंह, आर्यन शर्मा और सचिन द्विवेदी को भी पुलिस ने रात से सुबह तक उनके-अपने घरों से उठा लिया है.

MP में नई शिक्षा व्यवस्था की हुई घोषणा, माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष ने जिला कलेक्टर्स के साथ की मीटिंग

लॉकडाउन के चलते पिछले 6 माह से स्कूल बंद हैं, ऐसे में स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं लगाई जा रही हैं. सितम्बर माह में स्कूलों को खोलने की बात कही गई थी, लेकिन कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में स्कूलों को सितम्बर में खोलना खतरे से खाली नहीं है. इसी विषय को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष राधेश्याम जुलानिया ने समस्त जिला कलेक्टर के साथ वर्चुअल मीटिंग की और नवीन शिक्षा व्यवस्था की जानकारी दी.

बारिश में खराब हो जाती है करोड़ों की लागत से बनी सड़क, यात्रियों के लिए हो जाती है जानलेवा

मध्यप्रदेश में आखिर ऐसा क्या है कि बरसात आते ही प्रदेश के ज्यादातर जिलों की सड़कें जर्जर हो जाती है, इस सवाल का जवाब न ही सरकार के पास है और न ही इन सड़कों को बनाने वाले ठेकेदारों के पास. इन बदहाल सड़कों की मरम्मत के लिए प्रदेश सरकार हर साल लाखों-करोड़ों रुपए खर्च करती है, पर एक ही बारिश में सड़कों की हालत जर्जर हो जाती है. इस तरह की तस्वीर सिर्फ जबलपुर ही नहीं बल्कि प्रदेश के ज्यादातर जिलों की है. विपक्ष नगर निगम अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ती है, विपक्ष का आरोप है कि नगर निगम में पदस्थ अधिकारी और सत्ता पक्ष के नेता भ्रष्टाचार कर घटिया सड़क बनाते हैं, जिसकी पोल हर साल बारिश में खुल जाती है

कोरोना संकट ने शिक्षा से किया दूर, गरीबी-सामाजिक कुरीति बन रही अभिशाप

संकट के इस दौर में जहां एक ओर लोगों के पास रोजगार नहीं है, वहीं दूसरी ओर बच्चों की पढ़ाई की चिंता सताने लगी है. कोरोना के कारण जहां व्यवसाय ठप हैं, वहीं स्कूलों के ताले खुलने का नाम नहीं ले रहे हैं. झाबुआ में आर्थिक रूप से कमजोर ग्रामीण पहले ही मजदूरी के लिये गुजरात पर निर्भर थे, ऐसे में वे अपने बच्चों को डिजिटल और खर्चीली शिक्षा देने में खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं, लिहाजा उनके बच्चे शिक्षा से दूर होते जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details