मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

By

Published : Sep 20, 2021, 1:00 PM IST

सिर्फ ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

1 pm madhya pradesh top ten news on etv bharat
मध्यप्रदेश की दस बड़ी खबरें

MP हाईकोर्ट में 27% OBC आरक्षण पर आज अंतिम सुनवाई

मध्य प्रदेश में ओबीसी वर्ग को 27% आरक्षण पर आज, 20 सितंबर को हाईकोर्ट (High Court) में मामले की अंतिम सुनवाई है. इससे पहले हाईकोर्ट (MP High Court) की बेंच (Chief Justice Bench) ने OBC वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगी रोक को हटाने से इनकार कर दिया था.

MP में आज से 1st से 5th की क्लास शुरू, एक क्लास में 50% छात्र को बुलाने की अनुमति

प्रदेश (MP) में सोमवार (Monday) से पहली (1st) से पांचवी (5th) के छात्रों (Student) के लिए 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल (School) खोले जा रहे हैं. साथ ही स्कूल में सरकार (Govt) की गाइडलाइन (Corona guidelines)और एसओपी (SOP) का पालन करना सभी के लिए जरूरी है.

भोपाल दुग्ध संघ में अब LPG की जगह PNG गैस का होगा उपयोग, जानें क्यों ?

भोपाल दुग्ध संघ (Bhopal Dugdh Sangh) अब एलपीजी गैस (LPG Gas) की जगह पीएनजी (पाइप्ड प्राकृतिक गैस) (Piped Natural gas) (PNG) का उपयोग करेगा. पीएनजी गैस सस्ती होती है और इससे संघ की हर महीने लगभग 10 लाख रुपये की बचत होगी.

Weather Updates: मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अनुमान, मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक, एमपी (MP) में अगले 2-3 दिन तक बारिश (Rain) का सिलसिला लगातार जारी रहेगा. अगले 24 घंटे में दतिया (Datia), भिंड (Bhind) और मुरैना (Morena) में भारी बारिश का अनुमान जताया है. ऐसे में विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी कर दिया गया है. वहीं यूपी (UP) में अगले 2 घंटों के दौरान अलग-अलग जिलों में बारिश (Rain) का अनुमान है.

ऑनलाइन ट्रैक्टर बेचने के नाम पर 1.76 लाख रुपये की ठगी, फौजी बनकर की बात

ऑनलाइन (Online) सामान खरीदने और बेचने के नाम पर 1 लाख 76 हजार 800 रुपए की ठगी (Fraud) का मामला (Case) सामने आया है. फिलहाल, पीड़ित युवक ने सुरवाया थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है. वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

संस्कारधानी अस्पताल का कारनामा, दिल के मरीज को भर्ती करने के बाद नहीं किया इलाज, 25000 रुपये भी वसूले

संस्कारधानी हॉस्पिटल (Sanskardhani Hospital) के संचालक ने हार्ट के बड़े डॉक्टर (Heart Doctor) के नाम पर दमोह से आई एक महिला को पहले भर्ती कर लिया और फिर महिला का इलाज नही किया. यही नहीं मरीज से 25 हजार रुपये भी ऐंठ लिये. जबकि मरीज आयुष्मान कार्ड धारक है.

20 सितंबर 2021 : रेलवे सुरक्षा बल स्थापना दिवस, जानें इसका महत्व

रेलवे संपत्ति, यात्री सुरक्षा और उससे जुड़े मामलों की बेहतर सुरक्षा के लिए आरपीएफ अधिनियम 1957 (वर्ष 1985 और 2003 में संशोधित) के तहत रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) का गठन किया गया है.

Gold Rate: आज स्थिर रहे सोने-चांदी के भाव, जानें क्या है कीमत

मध्य प्रदेश में आज 24 कैरेट सोने के दाम 46,810 रुपए प्रति 10 ग्राम रहे. वहीं एक किलो चांदी आज 64,200 रुपये (Bhopal Silver Price Today) के हिसाब से बिकेगी.

Fuel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें अपने शहर में प्रति लीटर की कीमत

देश में इन दिनों पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दामों में लगातार फेरबदल जारी है. आइए जानते हैं आपके शहर में सोमवार, 20 सितंबर को क्या रहे पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) के दाम.

Shradh 2021: सुख-समृद्धि और संतान के लिए श्राद्ध में पितरों को करें खुश, जानें कौन सा श्राद्ध पड़ रहा कब

इस साल 20 सितंबर से श्राद्ध की शुरुआत हो जाएगी, जो आश्विन महीने की अमावस्या को यानि 6 अक्टूबर, दिन बुधवार को समाप्त होंगे. श्राद्ध को महालय या पितृपक्ष के नाम से भी जाना जाता है. श्राद्ध कुल 16 दिनों की अवधि के होते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details