मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

गंदे पानी इस्तेमाल करने को मजबूर हैं ग्रामीण, बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं लोग

कसहा नदी में करोड़ों रुपये की लागत से स्टॉप डैम बनाया गया है. वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि लाखों रुपए का भ्रष्टाचार करने के उद्देश्य से स्टॉप डेम के गेट जानबूझकर समय पर बंद नहीं किए गये.

By

Published : May 22, 2019, 9:18 AM IST

पानी की किल्लत से लोग परेशान

डिंडौरी। शहपुरा जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत खैर भगदू के डुकरीगांव में जल संकट गहरा गया है. पंचायत के जिम्मेदार सचिव सरपंच ने करोड़ों रुपए के डैम के अंदर बांध बनाकर लाखों रुपये का भ्रष्टाचार किया है. स्वच्छ जल का इंतजाम नहीं होने से ग्रामीण गंदा पानी का इस्तेमाल करने को मजबूर हैं.

पानी की किल्लत से लोग परेशान

शहपुरा जनपद पंचायत अंतर्गत डुकरीगांव के लोग बूंद-बूंद पानी को मोहताज हैं. डुकरीगांव स्थित कसहा नदी में करोड़ों रुपये की लागत से स्टॉप डैम बनाया गया है. ग्रामीणों का आरोप है कि लाखों रुपए का भ्रष्टाचार करने के उद्देश्य से स्टॉप डैम के गेट जानबूझकर समय पर बंद नहीं किए गये. स्टॉप डैम के गेट बंद करने की जगह लाखों रुपये का बोल्डर बांध बनवाकर पंचायत के जिम्मेदार अधिकारियों ने लाखों रुपये का चूना लगाया है.

समय पर स्टॉप डैम के गेट बंद ना होने के चलते गांव के लोग और जानवर एक साथ नहाने को मजबूर हैं. गंदे पानी से ग्रामीण जन नहाने को मजबूर हैं. पंचायत के जिम्मेदार लाखों रुपये का भ्रष्टाचार कर जानबूझकर अनजान बने हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details