मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

जबलपुर: सैनिकों द्वारा फर्जी मतदान मामले की जांच हुई पूरी, शनिवार को सौपी जाएगी रिपोर्ट

कैंट विधानसभा में सैनिकों द्वारा फर्जी मतदान के मामले में चुनाव आयोग की जांच पूरी कर ली गई है. संदीप यादव कांग्रेस की शिकायत पर फर्जी मतदान के मामले की गहराई से जांच की है और शनिवार को वह अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपेंगे.

By

Published : May 3, 2019, 11:47 PM IST

सैनिकों द्वारा फर्जी मतदान के मामले में चुनाव आयोग की जांच पूरी

जबलपुर। कैंट विधानसभा में सैनिकों द्वारा फर्जी मतदान के मामले में चुनाव आयोग की जांच पूरी हो गई है. दिल्ली से जबलपुर पहुंचे संयुक्त मुख्य निर्वाचन आयुक्त संदीप यादव ने कांग्रेस की शिकायत पर फर्जी मतदान के मामले की गहराई से जांच की है, उन्होंने ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट आयोग को सौपने की बात कही है.

सैनिकों द्वारा फर्जी मतदान के मामले में चुनाव आयोग की जांच पूरी

जांच के दौरान संयुक्त मुख्य निर्वाचन आयुक्त संदीप यादव जिला निर्वाचन अधिकारी आर्मी अधिकारियों समेत कांग्रेस के प्रतिनिधियों से भी मिले और उनके पक्षों को सुनने के बाद रिपोर्ट तैयार की गई. इस रिपोर्ट को संदीप यादव कल चुनाव आयोग को सौंपेंगे. मीडिया से बात करते हुए संदीप यादव ने कहा कि वह रिपोर्ट के तत्वों को सार्वजनिक नहीं कर सकते हैं. बहरहाल वह जिला निर्वाचन द्वारा अपनाई गई निर्वाचन प्रक्रिया और काम से संतुष्ट नजर आए.


हालांकि सूत्रों के मुताबिक सेना के जवानों के फर्जी मतदान मामलों की शिकायत में जिला निर्वाचन कार्यालय को क्लीन चिट मिल सकती है. कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा द्वारा सौंपी गई शिकायत में कहा गया था कि कैंट विधानसभा के पोलिंग बूथ क्रमांक 143 से लेकर 180 तक हजारों की संख्या में सैनिकों ने फर्जी वोटिंग की है, जबकि उनका नाम मतदाता सूची में भी गलत से ढंग से जोड़ा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details