मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 4, 2020, 12:16 AM IST

ETV Bharat / briefs

विदिशाः हाथरस की घटना के विरोध में छात्राओं ने निकाला केंडल मार्च

विदिशा में उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई घटना के विरोध में इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्राओं ने कैंडल मार्च निकाला और हाथरस की पीड़ितता को श्रद्धांजलि दी. वहीं आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की.

Students took out candle march regarding Hathras case
हाथरस मामले को लेकर छात्राओं ने निकाला कैंडल मार्च

विदिशा। हाथरस की घटना को लेकर पूरे देश का गुस्सा अब सड़कों पर दिख रहा है. दिल्ली से लेकर छोटे-छोटे जिलों के लोग सड़कों पर उतरकर हाथरस की घटना की खुलकर निंदा कर रहे हैं. शनिवार को विदिशा इंजीनियरिंग कॉलेज की कई छात्राएं हाथों में तख्ती-केंडल लेकर महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास पहुंची और घटना का विरोध जताते हुए आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

इस दौरान छात्राओं ने हाथरस की बेटी को श्रद्धांजलि दी. इंजीनियरिंग की छात्राओं ने सरकार से पोस्टर के जरिए सख्त कानून लाने की मांग की. हाथरस की घटना से बाहर पड़ने वाली छात्राएं सहम गई हैं. अब उन्हें घर से बाहर रहकर पढ़ाई करने में डर सताने लगा है. इस दौरान छात्राओं ने सरकार पर भी सवाल उठाए.

एक छात्रा ने कहा कि आखिर ऐसी क्या मजबूरी है. जो सरकार सख्त कानून नही ला पा रही है. यह देश में पहली घटना नहीं है, बल्कि 2012 में भी देश में सबसे बड़ी घटना हुई थी. हमारे देश को फ्रीडम देश कहा जाता है पर बेटियों को आजादी आज भी नही है. हम सरकार से मांग करते है कि हाथरस घटना के आरोपियों को बीच चौराहे पर कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details