मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

अवैध निर्माण पर नगर निगम ने चलाया बुलडोजर, हाईकोर्ट के आदेश पर की कार्रवाई

सतना के वीरसिंहपुर में शमशान घाट की जमीन को हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण मुक्त करा लिया गया है. किसी भी प्रकार का उपद्रव ना हो इसके लिए 300 से अधिक जवान कार्रवाई के दौरान मौजूद रहे. इस दौरान निगम ने जेसीबी की मदद से अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई को अंजाम दिया.

By

Published : Mar 27, 2019, 10:10 PM IST

सतना

सतना। जिले के वीरसिंहपुर में शमशान घाट की जमीन को हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण मुक्त करा लिया गया है. किसी भी प्रकार का उपद्रव ना हो इसके लिए 300 से अधिक जवान कार्रवाई के दौरान मौजूद रहे. इस दौरान निगम ने जेसीबी की मदद से अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई को अंजाम दिया.

सतना

दरअसल, शमशान घाट की जमीन पर लंबे अरसे से लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा था. इस दौरान लोग पक्का मकान बनाकर रह रहे थे. वही कब्जे को लेकर प्रशासन ने हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका लगाई गई थी. जिस पर जबलपुर हाईकोर्ट ने जगह को अवैध मानते हुए उस जगह को मुक्त कराने के आदेश 2014 में जारी किए गए थे. लेकिन प्रशासन अतिक्रमण नहीं हटा पाया. इसके बाद कोर्ट ने सख्त आदेश देते हुए सतना जिला प्रशासन से जवाब तलब किया. जिस पर प्रशासन ने गंभीरता दिखाते हुए अवैध निर्माणों को गिरा दिया.

प्रशासन के अधिकारी ने बताया कि अतिक्रमणकारियों द्वारा किया इस क्षेत्र पर अवैध कब्जा कर रखा था जिस पर प्रशासन कई बार इन लोगों से कब्जा हटाने की कह चुका था. लेकिन इन लोगों ने प्रशासन के निर्देश को नजरअंदाज किया.जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details