मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ फूटा छात्रों के परिजनों का गुस्सा, विरोध- प्रदर्शन कर की कार्रवाई की मांग

दमोह में निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ छात्रों के परिजन लामबंद हो गए हैं. निजी स्कूलों पर मनमानी फीस वसूलने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर जोरदार विरोध प्रदर्शन कर प्रायवेट स्कूलों पर कार्रवाई की मांग की.

By

Published : Apr 3, 2019, 5:07 PM IST

दमोह

दमोह। निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ छात्रों के परिजन लामबंद हो गए हैं. निजी स्कूलों पर मनमानी फीस वसूलने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर जोरदार विरोध प्रदर्शन कर प्रायवेट स्कूलों पर कार्रवाई की मांग की.

स्कूल प्रबंधक के खिलाफ प्रदर्शन करते परिजन

भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने निजी स्कूलें में चल रही जबरन फीस वसूली, मनमानी पुस्तकों की बिक्री, गरीब बच्चों को मुफ्त शिक्षा नहीं दिया जाना सहित अन्य मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में एक ज्ञापन देने पहुंचे. बीजेपी कार्यकर्ता ने कहा कि दमोह में लंबे समय से इस प्रकार की मनमानी जारी. इसके बावजूद भी प्रशासन प्रंबधकों के खिलाफ लगाम लगाने के लिए नाकाम साबित हो रहा है. अगर इसी प्रकार फीस में बढ़ोत्तरी जारी रही, तो अभिभावकों को अपने बच्चों को घर बिठाना पड़ेगा.

अभिभावकों का कहना है कि निजी स्कूलों ने एनसीआटी और मानव संसाधन मंत्रालय के नियमों को ताक पर रखकर जबरन फीस वसूली कर रहे हैं. मामले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details