मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 15, 2020, 2:23 AM IST

ETV Bharat / briefs

छत के करीब से गुजरी हाई टेंशन लाइन बनी आफत, विद्युत मंडल को सौंपा ज्ञापन

विदिशा जिले के बंटी नगर में घरों के ऊपर से निकली हाई टेंशन लाइन लोगों को डर के साये में जीने के लिए मजबूर कर रही, इस लाइन को हटाने के लिए स्थानीय लोगों ने विद्युत मंडल को ज्ञापन सौंपा है.

People of the colony protest against high-tension wire from the roof
People of the colony protest against high-tension wire from the roof

विदिशा। जिले के बंटी नगर क्षेत्र में घरों के ऊपर से निकली हाई टेंशन लाइन लोगों के लिए खतरा बनी हुई है. जिसके चलते स्थानीय लोगों ने विद्युत मंडल के खिलाफ सड़कों पर उतरकर अपना विरोध दर्ज कराया. लोगों का आरोप है कि आम बाग की कॉलोनी के लोग 24 घंटे दहशत में रहते हैं. इस हाई टेंशन लाइन का शिकार एक व्यक्ति भी बन चुका है, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई थी, बावजूद इसके प्रशासन की आखों में पट्टी बंधी हुई है. कई बार आवेदन देने के बाद भी आज तक कोई सुनवाई नही हो सकी है.

छत से गुजरी हाईटेंशन लाइन बनी आफत

बंटी नगर के निवासियों ने बताया, उनके घरों की छतों से हाई टेंशन लाइन गुजरी है. जिसके चलते छत पर जाना खतरे से खाली नहीं है. ये तार इतनी कम ऊंचाई पर हैं कि जमीन पर खड़े होने पर तारों से गुजरने वाले करंट की आवाज आसानी से सुनी जा सकती है, जिससे वे दहशत में रहते हैं. आलम ये है कि आम बाग कॉलोनी के लोगों ने अपने ही घरों की छतें पूरी तरह से सील कर दी हैं. कोई भी व्यक्ति घरों की छतों पर नहीं जाता. बच्चों को भी छत पर जाने से रोका जाता है. लोगों को हमेशा एक ही चिंता सताती है कि वे धोखे से करंट का शिकार न हो जाएं.

एक स्थानीय निवासी महेश कुमार बताते हैं, लाइन को हटाने के लिए कई बार प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. एक बार लोगों ने आंदोलन किया तो कार्रवाई के नाम पर तारों में प्लास्टिक के पाइप लगा दिए गए, लेकिन तारों को नहीं हटवाया गया. स्थानीय जनता ने दोबारा हाई टेंशन लाइन को हटवाने को लेकर विद्युत मंडल को आवेदन दिया है,अब देखना होगा कि डर के साये में जी रहे बंटी नगर के निवासियों की सुनवाई कब तक की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details