मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

प्री पॉलीटेक्निक परीक्षा के लिए हुआ मॉक टेस्ट, छात्रों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

खंडवा में शनिवार को एक निजी शिक्षण संस्थान ने प्री पॉलीटेक्निक टेस्ट से पहले मॉक टेस्ट आयोजित कराया, जिसमें छात्रों को मतदान के लिए जागरूक किया गया.

By

Published : May 7, 2019, 12:22 PM IST

छात्रों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

खंडवा। प्रदेश में प्री पॉलीटेक्निक टेस्ट होने वाले हैं, इसलिए स्टूडेंट्स परीक्षा की तैयारियों में जुटे हुए हैं. खंडवा में शनिवार को एक निजी शिक्षण संस्थान द्वारा मॉक टेस्ट आयोजित किया गया, जिसमें छात्रों को 19 मई को होने वाले मतदान के लिए जागरूक किया गया.

दरअसल खंडवा के स्पीड सॉल्यूशन इंस्टीट्यूट में लगभग 150 स्टूडेंट्स का पॉलीटेक्निक परीक्षा होने से पहले मॉक टेस्ट लिया गया, जिसमें प्रतिभागियों को ऑनलाइन होने वाले इस एग्जाम से पहले उसकी बारीकी से जानकारी दी गई और सिलेबस के अनुसार प्रश्न भी पूछे गए. इसके बाद यहां उपस्थित सभी स्टूडेंट्स को आगामी 19 मई को होने वाले मतदान के लिए शपथ दिलाई गई.

छात्रों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

इंस्टीट्यूट संचालक सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि 9 मई को प्री पॉलीटेक्निक टेस्ट होने हैं, इससे पहले हमने आज एक मॉक टेस्ट आयोजित किया, जिसमें 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की शपथ भी दिलाई गई. छात्रों को शपथ दिलाई गई कि वे अपने घर-परिवार और आसपास रहने वाले लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details