मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

NSUI और युवक कांग्रेस में अब नए सिरे से होगा संगठन का गठन

देशभर में एनएसयूआई और युवक कांग्रेस के चुनाव के तरीके में बदलाव किए जाएंगे. एनएसयूआई और युवक कांग्रेस से छात्रों और युवाओं को आने का मौका मिलेगा. इसमें नए लोगों को जोड़ने के लिए प्रक्रिया सरल की जाएगी.

By

Published : Jun 21, 2019, 3:26 PM IST

कांग्रेस अब अपने संगठन और मोर्चे में बड़ा बदलाव करने जा रही है.

भोपाल। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित हार का शिकार हुई कांग्रेस अब अपने संगठन और मोर्चे में बड़ा बदलाव करने जा रही है. अब AICC नए सिरे से NSUI और युवक कांग्रेस के गठन पर विचार कर रही है. इसके लिए पूरे देश के विधायकों और सांसदों से सुझाव मांगे गए हैं.

कांग्रेस अब अपने संगठन और मोर्चे में बड़ा बदलाव करने जा रही है.


दरअसल AICC, एनएसयूआई और युवक कांग्रेस के संगठन के गठन प्रक्रिया में बदलाव पर विचार कर रही है. पूरे देश में दोनों संगठनों के पदाधिकारी, युवा कार्यकर्ताओं का चयन चुनाव प्रक्रिया से होता था. चर्चा है कि इस प्रक्रिया को समाप्त करने की तैयारी चल रही है. AICC (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) ने कांग्रेस के देशभर के विधायकों और सांसदों से इसके लिए सुझाव मांगे हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता इस पर लगातार मंथन कर रहे हैं. हालांकि मौजूदा पद्धति राहुल गांधी ने शुरू करवाई थी, लेकिन इस पद्धति का कोई खास फायदा कांग्रेस को नजर नहीं आया और बीजेपी के मुकाबले कांग्रेस छात्रों और युवाओं को जोड़ने में असफल रही.


इस मामले में मध्यप्रदेश एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी का कहना है कि संगठनात्मक स्तर पर कुछ बड़े परिवर्तन की बातचीत चल रही है. AICC ने देश के सभी विधायकों और सांसदों से इसके लिए सुझाव मांगे हैं. माना जा रहा है कि देशभर में NSUI और युवक कांग्रेस संगठन के चुनाव के तरीके में बदलाव किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details