मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रक्षाबंधन पर प्रशासन अलर्ट, मास्क न लगाने पर की चालानी कार्रवाई

By

Published : Aug 3, 2020, 9:13 PM IST

नरसिंहपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए रक्षाबंधन के दौरान धारा- 144 लगा दी गई. बिना मास्क लगाए या अनावश्यक रूप से घर के बाहर निकलने वाले 101 लोगों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए कुल 17 हजार 1 सौ का जुर्माना लगाया है.

 penalty for not applying masks
penalty for not applying masks

नरसिंहपुर। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए रक्षाबंधन के दौरान धारा- 144 लगा दी गई. बिना मास्क लगाए या अनावश्यक रूप से घर के बाहर निकलने वाले 101 लोगों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए कुल 17 हजार 1 सौ का जुर्माना लगाया है. जिले में टोटल लॉकडाउन के चलते रक्षाबंधन पर पुलिस एवं राजस्व विभाग का अमला पूरी तरह मुस्तैद रहा. वहीं जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहे. इसके अलावा प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तय की गई गाइडलाइन के मुताबिक मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की.

मास्क नहीं लगाने पर लगाया गया जुर्माना

प्रशासन की टीम ने निरीक्षण के दौरान बगैर मास्क वाले व्यक्तियों पर जुर्माना लगाने के साथ ही फ्री में मास्क बांटे. इसके अलावा लोगों को कोरोना से बचाव के लिये सावधानी बरतने की समझाइश दी. इस दौरान एसडीएम आरएस राजपूत, तहसीलदार लाल शाह, मुख्य नगरपालिका अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details