मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

आम चुनाव में मिली हार से कांग्रेस में हाहाकार, सेवादल की कार्यकारिणी भंग

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस संगठन में बदलाव का दौर शुरू हो गया है. मप्र कांग्रेस सेवादल की तमाम इकाइयों को भंग कर दिया गया है, अब पर्यवेक्षक 31 मई की बैठक के बाद अपने प्रभार वाले जिलों में पहुंचेगे फिर 20 जून तक नए सिरे से कार्यकारणियों का गठन किया जाएगा.

By

Published : May 28, 2019, 11:57 PM IST

congress leader satyendra yadav

भोपाल। लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस संगठन में नए सिरे से फेरबदल की शुरूआत हो चुकी है. मध्य प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रमुख सत्येन्द्र यादव ने सेवादल की कार्यकारणी भंग करने का एलान करते हुए नए सिरे से इसके गठन की पहल कर दी है.

कांग्रेस हाईकमान की बैठक

आम चुनाव में मिली करारी हार का असर उम्मीद के मुताबिक ही कांग्रेस संगठन पर देखने को मिलने लगा है. इसकी शुरूआत मप्र कांग्रेस सेवादल से हो गयी है. सेवादल प्रमुख सत्येन्द्र यादव ने प्रदेश कार्यकारणी और जिला कार्यकारणी के भंग होने की सूचना दी और बताया कि अखिल भारतीय सेवादल के अध्यक्ष लालजी देसाई के निर्देश पर मप्र कांग्रेस सेवादल की तमाम इकाइयों को भंग कर दिया गया है.

इसके बाद 31 मई को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सेवादल की एक बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें प्रदेश और विभिन्न जिलों से पर्यवेक्षकों को बुलाकर जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी. तमाम पर्यवेक्षक 31 मई की बैठक के बाद अपने प्रभार वाले जिलों में पहुंचकर एक हफ्ते के भीतर अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे और सेवादल कार्यालय को भेंजेंगे. बाद में 20 जून तक नए सिरे से कार्यकारणियों का गठन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details