मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सचिन पायलट के समर्थन में उतरी गुर्जर देव सेना, कांग्रेस अध्यक्ष का फूंका पुतला

By

Published : Jul 17, 2020, 7:37 AM IST

शाजापुर में अखिल भारतीय गुर्जर देव सेना ने सचिन पायलट के समर्थन में ना सिर्फ कांग्रेस पार्टी का बहिष्कार किया, बल्कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सोनिया गांधी और राहुल गांधी का पुतला फूंक कर विरोध जताया.

gurjar-dev-army-boycott-congress-in-shajapur
gurjar-dev-army-boycott-congress-in-shajapur

शाजापुर। राजस्थान की राजनीतिक उथल-पुथल का असर मध्यप्रदेश में भी दिखने लगा है. सचिन पायलट को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के खिलाफ अखिल भारतीय गुर्जर देव सेना ने विरोध प्रदर्शन किया, साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस अध्यक्ष समेत राहुल गांधी का पुतला फूंक कर विरोध जताया.

अखिल भारतीय गुर्जर देव सेना के जिलाध्यक्ष ने बताया कि, 'सचिन पायलट को लेकर राजस्थान सरकार द्वारा जिस तरह की राजनीति की जा रही है, इसे संघर्षशील, राष्ट्रहितैषी, विचारवान राजनेता की राजनीतिक हत्या के रूप में देखा जा रहा है'. गुर्जर सेना का आरोप है कि, 'कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व, गांधी परिवार, जिसमें राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी किसी राज घराने की तरह पार्टी के शासक के रूप में काम करते हैं. इस राजघराने के सदस्यों के साथ जो राजनेता चाटुकारिता की तमाम सीमाओं को पार करते हुए चरण वंदना करने में लीन रहता है, वही इस पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर रह सकता है'.

उन्होंने कहा कि, 'सचिन पायलट के द्वारा किया गया संघर्ष और उनकी लोकप्रियता आने वाले समय में गांधी परिवार को चुनौती लगने लगी है, जिसके कारण उनके साथ में साजिश की गई है. इसी बात का अखिल भारतीय गुर्जर देव सेना पुरजोर विरोध करती है ओर कांग्रेस का संपूर्ण बहिष्कार करती है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details