मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

जिम्मेदारों की लापरवाही, बारिश में भीगा मंडियों में रखा अनाज

इंदौर में दो दिनों से हो रही बारिश के कारण छावनी अनाज मंडी में रखा गया गेहूं गीला हो गया. इस दौरान गाड़ियों से अनाज लेकर पहुंचे किसानों को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा, जो प्रशासन की लापरवाही को उजागर करता है.

By

Published : Jun 3, 2020, 4:42 AM IST

Grain kept wet in mandis
मंडियों में रखा अनाज हुआ गीला

इंदौर। शहर में सोमवार रात से मंगलवार सुबह तक बारिश होती रही, जिसके कारण मंडी में रखा हुआ गेहूं गीला हो गया. शहर की लक्ष्मी बाई नगर मंडी में अनाज का अधिक नुकसान तो नहीं हुआ. लेकिन छावनी अनाज मंडी में बारिश से जमकर नुकसान हुआ है. वहां चारों तरफ गेहूं खुले में पड़ा हुआ था. हालांकि उस पर बरसाती तो डाली गई थी लेकिन तेज हवा चलने के कारण वह भी उड़ गई और गेहूं खुले में होने की वजह से ही गीला हो गया.

मंडियों में रखा अनाज हुआ गीला

मानसून की शुरुआत भले ही केरल से होती हो, लेकिन शहर में कल रात से आज सुबह तक बारिश होती रही. इसका असर इंदौर की आलू, प्याज और अनाज मंडी पर भी हुआ है. शहर की लक्ष्मी बाई नगर अनाज मंडी में शेड लगे होने के कारण गेहूं को अधिक नुकसान तो नहीं हुआ. लेकिन छावनी अनाज मंडी में खुले में अनाज रखे होने के कारण जमकर नुकसान हुआ है. मंडी में कई जगह पानी भर गया, जिसके कारण हजारों बोरियां गीली हो गईं. एक तरफ सरकार किसानों का गेहूं समर्थन मूल्य पर खरीद रही है तो वहीं बारिश के कारण उन केंद्रों पर रखे हुए अनाज में भी नुकसान हो रहा है. शहर की चौथराम मंडी में शेड बने होने के कारण आलू और प्याज तो बच गए लेकिन इस दौरान मंडी के बाहर गाड़ी में अनाज लेकर पहुंचे किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details