मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

EWS योजना का छात्रों को नहीं मिल रहा लाभ, प्रशासन ने झाड़ा पल्ला

बुरहानपुर जिले में EWS योजना लागू होने के बावजूद छात्रों को EWS योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. प्रशसान की लापरवाही से परेशान अभिभवाक सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने को मजबूर है.

By

Published : May 11, 2019, 1:44 PM IST

छात्रों को नहीं मिल रहा EWS योजना का लाभ


बुरहानपुर। जिले में छात्रों को EWS यानि इकोनॉमिकली विकल सेक्शन्स योजना का लाभ नहीं मिल रहा है, जबकि बुरहानपुर में आदेश आए 3 दिन बीत चुके हैं, बावजूद इसके अधिकारी एक-दूसरे का हवाला देकर अभिवावकों को इधर से उधर घुमा रहे हैं. परेशान अभिभावक सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने को मजबूर हैं.

छात्रों को नहीं मिल रहा EWS योजना का लाभ

बता दें कि जिले में 6 मई को ईडब्ल्यूएस योजना का आदेश आ चुका है, जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र जारी किया जाना है, ताकि आने वाली इंजीनियरिंग और मेडिकल जैसी तमाम मुख्य परीक्षाओं में छात्र इसका लाभ ले सकें. 9 मई को जेईईई एडवांस परीक्षा का फॉर्म भरने का अंतिम दिन था, जिसके लिए इन छात्रों ने 5 जून तक प्रमाण पत्र प्राप्त होने के आश्वासन पर अंडरटेकिंग फॉर्म भरा था, बावजूद इसके एसडीएम-तहसीलदार अभिभावकों को टालमटोल कर पल्ला झाड़ते नजर आये.

अभिभावक दीपक अग्रवाल ने अधिकारियों पर प्रमाण पत्र नहीं बनाने और टालमटोल करने का आरोप लगाया है, तो वहीं अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो का कहना है कि प्रमाण पत्र सक्षम अधिकारी यानि तहसीलदार और एसडीएम ही तैयार करेंगे. उन्होंने कहा कि दोनों अधिकारी अभी चुनाव कार्य में व्यस्त हैं, लेकिन सर्टिफिकेट्स वही तैयार करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details