मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

बाजार व्यवस्थाओं को लेकर क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप की बैठक, व्यापारियों को दिए आवश्यक निर्देश

शिवपुरी जिले में 1 हफ्ते के लॉकडाउन के बाद दुकानें खोल दी गई हैं. इसको लेकर कलेक्टर अनुग्रहा पी ने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक ली. जिसमें उन्होंने दुकानदारों को कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने की अपील की है.

By

Published : Jul 21, 2020, 3:01 AM IST

बाजार व्यवस्थाओं को लेकर क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप की बैठक

शिवपुरी। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पिछले सप्ताह लॉकडाउन रखा गया था. जिसके बाद अब सोमवार से बाजार खुल गए हैं. ऐसे में बाजार व्यवस्थाओं को लेकर सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक भी आयोजित की गई. जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों के साथ व्यापारी संघ के सदस्य उपस्थित रहे.

इस दौरान कलेक्टर अनुग्रहा पी ने कहा है कि बाजार में दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है लेकिन दुकानों पर भीड़ भाड़ ना करें. मास्क और सैनिटाइजर अवश्य रखें, जो लोग सामान खरीदने आ रहे हैं, उन्हें भी इसका उपयोग करने के लिए कहें और दुकान में 5 से अधिक लोगों को प्रवेश ना दें ताकि सोशल डिस्टेंस बनी रहे.

पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि बाजार में दुकानों के बाहर रखकर राखियां नहीं बेची जाएंगी, इससे सड़क पर भीड़ जमा होगी. उन्होंने कहा है कि स्थान चिन्हित कर राखी बेचने वालों को उनके दुकान या ठेले आदि के लिए जगह उपलब्ध करा दी जाएगी, जिससे भीड़ कम हो. साथ ही उन्होंने कहा है कि सभी कलावा या धागे की राखी को बढ़ावा दें और घर से बाहर जाने से परहेज करें क्योंकि जितनी सावधानी रखेंगे उतना ही संक्रमण से बचाव कर पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details