मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 2, 2019, 11:03 AM IST

ETV Bharat / briefs

मंत्री सज्जन सिंह ने किसानों में बांटे चेक, किया ये वादा

मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने देवास कृषि उपज मंडी में किसानों को पैसों के चेक बांटे. व्यापारी इन किसानों का भुगतान किए बिना ही भाग गए थे, जिसकी वजह से किसान काफी दिनों से परेशान थे.

मंत्री सज्जन सिंह ने देवास मंडी में किसानों को बांटे चेक

देवास। PWD मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कृषि उपज मंडी में किसानों को चेक बांटे. किसानों के पैसे व्यापारी लेकर भाग गया था, ऐसे में कमलनाथ सरकार ने किसानों को उनकी उपज का भुगतान किया है. मंत्री सज्जन सिंह ने 129 किसानों को 1 करोड़ 47 लाख 37 हजार 339 रुपए के चेक वितरित किए.

मंत्री सज्जन सिंह ने देवास मंडी में किसानों को बांटे चेक

पिछले कुछ दिनों में देवास कृषि उपज मंडी के 3 से ज्यादा व्यापारी किसानों की फसल खरीदने के बाद भुगतान किए बिना ही फरार हो गए थे. मंडी के सचिव ने BNP थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन अपनी बेची हुई फसल का भुगतान नहीं होने पर पुछले 1 महीने से आए दिन किसान कृषि उपज मंडी में हंगामा और विरोध प्रदर्शन हो रहे थे. जिसके बाद पीडब्लूडी मंत्री ने किसानों को भुगतान किया.

मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने किसानों के आंसू पोछने का काम किया है. सीएम कमलनाथ का कहना था कि पहले किसानों को खजाने से भुगतान कर दिया जाए. खजाना तो व्यापारियों से मिलने के बाद भर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि वो निश्चित करेंगे कि ऐसी स्थिति फिर से न बने.

ABOUT THE AUTHOR

...view details