मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कुत्तों के हमले में हुई मासूम की मौत के बाद जागा प्रशासन, लिए गए कई फैसले

By

Published : May 15, 2019, 3:20 PM IST

कुत्तों के हमले से भोपाल में एक मासूम की मौत हो गई. जिसके बाद बुधवार को संभागायुक्त कार्यालय में अफसरों ने एनजीओ और एनिमल वेलफेयर बोर्ड के साथ बैठक की.

कमिश्नर ने की बैठक

भोपाल। कुत्तों के हमले से राजधानी में हुई मासूम की मौत के बाद बुधवार को संभागायुक्त कार्यालय में अफसरों ने एनजीओ और एनिमल वेलफेयर बोर्ड के सदस्यों के साथ बैठक की. इस दौरान संभाग कमिश्नर ने कुत्तों की नसबंदी को लेकर चलाए जा रहे एसीबी कार्यक्रम को लेकर काफी नाराजगी दिखाई.

कमिश्नर ने की बैठक

बैठक में नगर निगम ने दावा किया है कि पिछले 5 साल में उन्होंने 1 लाख 9 हजार 625 कुत्तों की नसबंदी कराई है, लेकिन एनिमल वेलफेयर बोर्ड का कहना है कि जो आंकड़े नगर निगम ने दिए हैं, वह पूरी तरीके से गलत हैं. अगर यह आंकड़े सही होते तो शहर में नए कुत्ते नजर नहीं आते.

एनिमल वेलफेयर बोर्ड के सदस्यों ने एसीबी कार्यक्रम पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जब से इस कार्यक्रम को चलाया जा रहा है, तब से नवोदय को ही ठेका क्यों मिल रहा है. टेंडर में बदलाव क्यों नहीं किया जा रहा है, इसमें बड़ा घोटाला हुआ है. वहीं नगर निगम कमिश्नर विजय दत्ता का कहना है कि हम जल्द नए शेल्टर होम बनाएंगे और कैंपेन चलाएंगे. जिससे कुछ दिन पहले जो हादसा हुआ था, वैसा हादसे राजधानी को दोबारा ना झेलना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details