मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 22, 2020, 4:50 AM IST

ETV Bharat / briefs

रसोई गैस की कालाबाजारी पर नागरिक आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्रवाई, 14 सिलेंडर जब्त

मंदसौर में एक व्यक्ति गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी कर रहा था. जिसके खिलाफ नागरिक आपूर्ति विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए 12 घरेलू और 2 व्यवसायिक सिलेंडर जब्त किए हैं. साथ ही आरोपी के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

Illegal refilling of gas in Mandsaur
मंदसौर में गैस की अवैध रिफिलिंग

मंदसौर।नागरिक आपूर्ति विभाग के अमले ने गैस की अवैध रिफिलिंग के मामले में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने पिपलिया मंडी में एक दर्जी की दुकान से 14 सिलेंडर जप्त किए हैं. आरोपी लंबे समय से घरेलू गैस सिलेंडरों में से गैस निकालकर व्यवसायिक सिलेंडरों में रिफिल करने का काम कर रहा था. जिसके चलते आरोपी गोपाल टेलर के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई है.

नागरिक आपूर्ति विभाग की स्थानीय अधिकारी की शिकायत पर जिला अधिकारी राजीव वर्मा और खाद्य अधिकारी की टीम ने एक साथ कार्रवाई करते हुए पिपलिया मंडी के बस स्टैंड इलाके के पीछे अवैध रिफिलिंग का काम करते हुए गोपाल टेलर नामक व्यक्ति को रंगे हाथों पकड़ लिया. आरोपी कई सालों से देशी नोजल के जरिए घरेलू गैस सिलेंडरों की गैस निकालकर व्यवसायिक सिलेंडरों में भरने का काम कर रहा था.

स्थानीय लोगों ने किसी बड़ी दुर्घटना की आशंका के चलते मामले में पहले भी विभागीय अधिकारियों को शिकायत की थी, लेकिन आरोपी के सजग हो जाने के बाद विभाग इस मामले में अब तक कार्रवाई नहीं कर सका था. मंगलवार दोपहर बाद विभाग के चार अधिकारियों की टीम ने छापा मारकर 12 घरेलू और 2 व्यावसायिक सिलेंडर जप्त कर लिए हैं.

इसके अलावा अधिकारियों ने गोपाल टेलर के घर से रिफिलिंग करने वाले नोजल और पाइप भी बरामद किए हैं. जिला आपूर्ति अधिकारी राजीव वर्मा ने बताया की आपूर्ति नियमों के मुताबिक अब गोपाल टेलर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. वहीं आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत विभागीय अधिकारियों ने उसके खिलाफ पिपलिया मंडी थाने में भी रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details