मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

मुफलिसी के बावजूद हौसले की नहीं कमी, चौकीदार के बेटे आयुष्मान ताम्रकार ने किया स्टेट टॉप

हाईस्कूल में प्रदेश टॉप करके आयुष्मान ताम्रकार ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि दुनिया में कोई भी कार्य मुश्किल नहीं है, बस करने का जज्बा और जुनून होना चाहिए. सामान्य घर के होने के बाद भी कड़ी मेहनत करके आयुष्मान ने प्रदेश भर में अपना और अपने माता-पिता का नाम रोशन किया.

By

Published : May 15, 2019, 5:34 PM IST

Updated : May 15, 2019, 6:02 PM IST

आयुष्मान ताम्रकार, परिजन के साथ

सागर। मध्यप्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं, जिसमें शहर के आयुष्मान ने हाई स्कूल में टॉप करके प्रदेशभर में अपने साथ शहर का भी नाम रोशन कर दिया. आयुष्मान शहर के गवर्नमेंट एक्सीलेंस स्कूल के छात्र हैं. उनकी इस उपलब्धि पर परिजनों और शिक्षकों में खुशी की लहर है.

दरअसल, आयुष्मान ताम्रकार ने 10वीं की परीक्षा में 500 में से 499 अंक प्राप्त कर पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है. आयुष्मान आगे की पढ़ाई साइंस सब्जेक्ट के साथ करेंगे. उनका सपना इंजीनियर बनना है. बता दें कि आयुष्मान ने एक बार फिर ये साबित कर दिया कि अगर कुछ करने का जज्बा हो, तो मुसीबतें अपने आप रास्ता छोड़ने के लिए मजबूर हो जाती हैं, क्योंकि उनके घर की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. तीन बहनों का वो छोटा भाई है. उनके पिता एक मैरिज गार्डन में चौकीदार हैं. वहीं मां गृहिणी हैं.

आयुष्मान ताम्रकार, परिजन के साथ

शहर के मोहन नगर वार्ड में रहने वाले आयुष्मान रोजाना कई किलोमीटर साइकिल चलाकर पढ़ाई करने जाते थे. कड़ी मेहनत करके उन्होंने सभी विषयों में पूरे अंक प्रप्त किए हैं, सिर्फ विज्ञान में एक अंक कटा है. आयुष्मान स्मार्टफोन और सोशल नेटवर्किंग साइट से कोसों दूर हैं. आयुष्मान के दोस्त भी गिने-चुने हैं. ज्यादातर उनका समय पढ़ाई में जाता है.

Last Updated : May 15, 2019, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details