मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

सिंगरौली: 8 जून से खोली जाएंगी सभी दुकानें, कलेक्टर ने दिए निर्देश

सिंगरौली कलेक्टर ने स्थानीय नेताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आठ जून से सभी दुकानें खोलने का निर्णय लिया है. इस दौरान उन्होंने दुकानदारों से लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील की.

By

Published : Jun 7, 2020, 6:39 PM IST

Collector appeals to people for social distancing
कलेक्टर ने की लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील

सिंगरौली। जिले के कलेक्टर केवीएस चौधरी ने स्थानीय नेताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आठ जून से सभी दुकानें और रेस्टोरेंट खोलने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के नियमों के अनुसार दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है. ये सभी दुकानें सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खोली जाएंगी. सप्ताह में दो दिन मंगलवार और शुक्रवार को दुकानें बंद रहेंगी.

दरअसल जिले में 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, जिनमें से सभी प्रवासी मजदूर हैं. कलेक्टर ने बैठक कर जिले में सभी दुकानों को प्रतिदिन संचालित करने के लिए जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर प्रतिदिन सुबह 7 से शाम 7 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी है. उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार सभी लोगों को मास्क लगाकर दुकान पर सामान विक्रय करना होगा.

इसके साथ ही दुकान पर आने वाले लोगों को भी मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की दुकानदारों द्वारा अपील की जानी चाहिए. उन्होंने कहा की सभी दुकानों पर सेनिटाइजर की व्यवस्था की जाए और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए. ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके. कलेक्टर ने यह भी कहा कि एक सप्ताह तक मंगलवार को दुकानें नहीं खोली जाएंगी. एक सप्ताह बाद स्थिति का आंकलन करने के बाद पुनः शुक्रवार और मंगलवार को दुकान खोलने की अनुमति दी जाएगी या नहीं इसका निर्णय लिया जाएगा.

इस दौरान उन्होंने कोरोना पॉजिटिव मरीज को लेकर कहा कि यह कुछ दिन पहले दिल्ली से आया हुआ था, जो कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद इसे एक स्कूल में क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाकर इसे रखा गया है. साथ ही उन्होंने कहा इस व्यक्ति ने जिन लोगों से मुलाकात की है, उनकी हिस्ट्री निकाल कर करीब 35 लोगों का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. प्रदेश से बाहर से जो प्रवासी मजदूर आए हैं, उन्हें 14 दिन तक क्वॉरेंटाइन रहना होगा. इस बीच अगर कोई व्यक्ति घूमते हुए मिलता है तो जिले के लोग तत्काल प्रशासन को इसकी सूचना दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details