मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

बालाघाट: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर, राइफल सहित 33 जिंदा कारतूस बरामद

मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ की सीमा पर आज पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर हो गई. मारी गई नक्सली का नाम जमुना उर्फ सागनबाई बताया जा रहा है जिस पर लाखों रुपये का इनाम था.

By

Published : Mar 19, 2019, 10:13 PM IST

नक्सलियों से जब्त सामान

बालाघाट। मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ की सीमा पर आज पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर हो गई. मारी गई नक्सली का नाम जमुना उर्फ सागनबाई बताया जा रहा है जिस पर लाखों रुपये का इनाम था. घटनास्थल से पुलिस ने राइफल और 33 जिंदा कारतूस बरामद किया है. बता दें, कि इस महिला नक्सली पर पूर्व मंत्री लिखीराम कांवरे हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है.

नक्सलियों से जब्त सामान


बालाघाट एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि सूचना थी कि बालाघाट व राजनांदगांव की सीमा से सटे मलायदा व भावे, देवरबेली के जंगल में टाडा दमल के कुछ हथियारबंद नक्सली बड़ी वारदात के फिराक में धूम रहे हैं. जिसके बाद एसपी ने ह़ॉक फोर्स, सीआरपीएफ की 36वीं बटालियन, एसएएफ की टीम व राजनांदगांव से आईटीबीटी और राजनांदगांव पुलिस की टीम के साथ सर्चिंग के लिए रवाना किया गया.


पुलिस के पहुंचते ही दर्जनों हथियार बंद नक्सलियों ने फायरिंग शुरु कर दिया. जवाबी कार्रवाई करने पर नक्सली भागने लगे. पीछा करने पर महिला नक्सली का शव मिला. जिसकी पहचान बालाघाट के रुपझर थाना क्षेत्र के पालागोंदी सोनेवानी की जमुना उर्फ सागन बाई पति मंगल के रुप में हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details