मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

पबजी गेम खेलते वक्त 16 वर्षीय छात्र की गई जान, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

नीमच जिले में एक 16 वर्षीय छात्र की पबजी गेम खेलते वक्त दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. डॉक्टर ने मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट को बताया है. मृत परकान कुरैशी राजस्थान से चचेरे भाई की शादी में शामिल होने नीमच पहुंचा था, जहां उसकी मौत हो गई.

By

Published : May 31, 2019, 8:39 PM IST

Updated : Jun 2, 2019, 9:52 AM IST

मृतक परकान कुरैशी

नीमच। जिले के पटेल चाल इलाके में एक 16 वर्षीय छात्र की पबजी गेम खेलते वक्त कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. मृत परकान कुरैशी राजस्थान के नसीराबाद का निवासी था, अपने चचेरे भाई की शादी में शामिल होने के लिए नीमच आया था.

पबजी के कारण मौत

इस घटना के बाद पटेल चाल और आसपास के इलाके में मातम का माहौल है. परकान के पिता हारून रशीद कुरेशी ने बताया कि परकान पढ़ने में काफी होनहार था और वह अपने टीचरों का भी काफी प्रिय छात्र था. वहीं उन्होंने भी अब बच्चों से यह गेम ना खेलने की भी अपील की है.

इस तरह ली गेम ने जान

शादी समारोह के बाद परकान दूसरे दिन लगातार 6 घंटे से मोबाइल पर पबजी गेम खेल रहा था. उस वक्त बहन फिजा उसके पास ही बैठी थी, जिसने बताया कि मौत से पहले कई बार उसने यह भी कहा कि 'अयान तूने मुझे हरवा दिया है, अब मैं तेरे साथ नहीं खेलूंगा, फिर वह ब्लास्ट कर ....ब्लास्ट कर... कर' दो बार चिल्लाया और वह धड़ाम से नीचे गिर पड़ा. उसके बेहोश होने के बाद बहन फिजा चिल्लाई और उसने मां-बाप को तत्काल बुलाया.

परिजन उसे तत्काल अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. छात्र को देखने वाले डॉक्टर अशोक जैन ने उसकी मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट को बताया है. डॉक्टर ने कहा कि इस गेम खेलते वक्त बच्चे अक्सर गेम के हर भाग से पूरी तरह जुड़ जाते हैं और हारने या बड़ा नुकसान होने के डर से उन्हें कार्डियक अरेस्ट आने की संभावनाएं बढ़ जाती है. इस घटना में भी उन्होंने इसी तरह का अंदेशा जताया है.

Last Updated : Jun 2, 2019, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details