मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

दिव्यांग नाबालिग ने वृद्धाश्रम के बुजुर्ग पर लगाया बलात्कार का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

शांति निकेतन आश्रम में एक दिव्यांग नाबालिग लड़की ने उसी वृद्धाश्रम में रहने वाले बुजुर्ग पर कई साल तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार है.

By

Published : Apr 24, 2019, 11:47 AM IST

Updated : Apr 24, 2019, 7:19 PM IST

दिव्यांग नाबालिग ने बुजुर्ग पर लगाया बलात्कार का आरोप

ग्वालियर। शहर के कांच मिल इलाके में स्थित शांति निकेतन आश्रम में एक नाबालिग लड़की ने उसी वृद्धाश्रम में रहने वाले बुजुर्ग पर कई साल तक दुष्कर्म करने का आरोप लगा है. आरोपी बुजुर्ग घटना के बाद से फरार है. पुलिस ने उसके खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

दिव्यांग नाबालिग ने बुजुर्ग पर लगाया बलात्कार का आरोप


दरअसल कांच मिल इलाके में शांति निकेतन आश्रम है. इसकी ऊपरी मंजिल पर अनाथ, मंदबुद्धि और पुलिस द्वारा लाई गई नाबालिग लड़कियों को रखा जाता है. जबकि ग्राउंड फ्लोर पर वृद्धाश्रम संचालित है. आश्रम में रहने वाले विमल चंद जैन पर एक दिव्यांग लड़की ने शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है. पीड़िता ने काउंसलिंग के दौरान अपनी आपबीती बताई है.


हजीरा थाना पुलिस ने आरोपी विमल चंद जैन के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी आश्रम में रहने वाले लोगों की समय-समय पर काउंसलिंग करते हैं और उनकी पड़ताल भी करते हैं. बावजूद इसके पीड़ित का लंबे अरसे तक शोषण किया जाना कई सवालों को जन्म देता है.

Last Updated : Apr 24, 2019, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details