मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

संपत्ति कर जमा करने के बावजूद सुरेंद्र कसेरा के घर वसूली के लिए पहुंचा नगर पालिका का अमला

आगर मालवा। शहर के सुरेंद्र कसेरा पिछले 18 सालों से नियमित नगर पालिका में  संपत्ति कर जमा कर रहे हैं, लेकिन जब निगम का अमला संपत्ति कर वसूलने उनके घर पहुंचा, तो वे भौचक रह गए. निगम ने उन्हें 1997 से आज तक का संपत्ति कर भरने का नोटिस थमा दिया.

By

Published : Mar 29, 2019, 7:58 PM IST

आगर


आगर मालवा। शहर के सुरेंद्र कसेरा पिछले 18 सालों से नियमित नगर पालिका में संपत्ति कर जमा कर रहे हैं, लेकिन जब निगम का अमला संपत्ति कर वसूलने उनके घर पहुंचा, तो वे भौचक रह गए. निगम ने उन्हें 1997 से आज तक का संपत्ति कर भरने का नोटिस थमा दिया.

संपत्ति कर जमा करने के बाद भी निगम अमला लगा रहा हैा घरों मेें चक्कर

मामले में सुरेंद्र कसेरा का कहना है कि मैं 1997 से लेकर वर्तमान तक का संपत्ति कर जमा कर चुका हूं. लेकिन नपा कर्मचारियों ने उनकी बात का यकीन नहीं किया तो उन्होंने संपत्ति कर की जमा रसीदे दिखाई तो अमला उल्टे पांव वापस लौट गया. इस उन्होंने सूचना के अधिकार के तहत 18 वर्षो के अपने जमा किये गए कर की रसीदों की प्रमाणित प्रतिलिपि मांगी तो नगर पालिका यह जानकारी नहीं दे पाई. जब उन्हें नगर पालिका से कोई संतुष्ट जवाब नहीं मिला तो उन्होंने अपील करते हुए संभागीय स्तर पर जानकारी मांगी लेकिन उन्हें वहां से भी जब कोई जवाब नही मिला.

सुरेंद्र कसेरा ने राज्य सूचना आयोग भोपाल को भी अपील करते हुए मामले की जानकारी मांगी गई है. आयोग ने आगर नगर पालिका को पत्र लिखकर फरियादी सुरेंद्र कसेरा को तत्काल जवाब देने के लिए कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details