मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 24, 2020, 3:27 AM IST

ETV Bharat / briefs

राजगढ़ में कोरोना के 9 नए मरीज आए सामने, 74 हुई एक्टिव केसों की संख्या

राजगढ़ जिले में कोरोना के 9 नए मरीज मिले हैं. जिनमें से 6 मरीज ब्यावरा के जबकि 3 मरीज जीरापुर के रहने वाले हैं.

Corona in Rajgarh
राजगढ़ में कोरोना

राजगढ़।जिले में कोरोना संक्रमण लगातार फैल रहा है, आए दिन नए कोरोनावायरस के मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं कोरोना का संक्रमण अब जिले के विभिन्न हिस्सों में अपने पैर पसार रहा है. गुरुवार को आई रिपोर्ट में 9 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से सबसे अधिक 6 लोग ब्यावरा से सामने आए हैं. वहीं 3 नए मरीज जीरापुर से मिले हैं, जो वार्ड क्रमांक 3 के रहने वाले है.

नए मरीजों के साथ ही जिले में कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 208 हो चुकी है. जहां एक ओर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है तो वहीं जिले में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. जहां जिले के विभिन्न अस्पतालों से दो दिनों में 7 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. अब यह संख्या 125 पर पहुंच चुकी है.

अभी तक जिले में एक लाख से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है.जिसमेें से 5 हजार 130 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. अभी तक 4602 लोगों के सैंपल प्राप्त हो चुके हैं, जिनमें से 208 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं 125 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं, जबकि 9 लोगों की कोरोनावायरस कारण मौत हो चुकी है. इस तरह जिले में अब केवल 74 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details