मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

MP board result : प्रदेश के टॉप 10 में एक ही स्कूल के 8 स्टूडेंट्स शामिल

राजधानी भोपाल के शासकीय सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के 8 विद्यार्थियों ने प्रदेश के टॉप 10 सूची में जगह बनाई है. स्कूल के प्राचार्य ने इसे बच्चों की मेहनत बताया है.

By

Published : May 15, 2019, 7:09 PM IST

टॉपर्स स्टूडेंट्स

भोपाल। आज मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं. टॉपर्स और अच्छे अंक प्राप्त करने वालों में खुशी की लहर है. वहीं राजधानी भोपाल में एक स्कूल ऐसा भी है, जिसके 8 छात्र-छात्राएं प्रदेश के टॉप 10 लिस्ट में शामिल हैं. स्कूल के प्राचार्य का कहना है कि जिन बच्चों ने टॉप किया है उन बच्चों ने पूरी मेहनत की है.

दरअसल, राजधानी भोपाल के शासकीय सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के 8 विद्यार्थियों ने प्रदेश में टॉप 10 में जगह बनाई है. जिसमें वाणिज्य, जीव विज्ञान, गणित और कला संकाय में यहां के विद्यार्थी शामिल हैं. इस बारे में स्कूल के प्राचार्य सुधाकर पराशर का कहना है कि जिन बच्चों ने अच्छे नम्बर लाकर टॉप किया है, पूरी मेहनत उन्हीं बच्चों की है. उन्होंने कहा कि शासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे एक कमजोर तबके से संबंध रखते हैं, पर इन बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. हमारे स्कूल के टीचर्स ने भी बच्चों का पूरा सहयोग दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि हमने शुरू से एक लक्ष्य तय किया था, जिसे आज बच्चों, स्कूल और उनके माता-पिता की मेहनत से पा लिया गया है.

एक ही स्कूल के 8 छात्रों ने बनाई मेरिट लिस्ट में जगह

बता दें कि प्रदेश में वाणिज्य संकाय के टॉपर विवेक गुप्ता, सातवें स्थान पर रही आश्रिता जैन और नौवें स्थान पर रहीं अवंतिका साहू, जीव विज्ञान से प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहीं रागिनी सनोदिया, कला संकाय में राज्य स्तर पर छठे स्थान पर रहे निर्भय द्विवेदी और गणित संकाय में कृतिका ने अपनी जगह बनाई है, ये सभी टॉपर इसी स्कूल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details