मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

इंदौर: तीन अलग-अलग लोगों ने जीआरपी ने बरामद किए 6 लाख रुपए, आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

इंदौर। जीआरपी पुलिस ने अवैध तरीके से रूपये ले जाने तीन अलग-अलग लोगों को गिरफ्तार किया है. टीम ने तीनों से  6 लाख 15 हजार रूपये बरामद किये है. तीनों आरोपी जबलपुर एक्सप्रेस गाडी से इंदौर पहुंचे थे. इस दौरान गश्त कर रही टीम को जब इन लोगों पर संदेश हुआ, तो इन्हें जीआरपी पकड़कर थाने ले आई. जब अधिकारियों ने पूछताछ में रुपयों के बारे में जानकारी मांगी, तो तीनों आरोपी कोई भी हिसाब नहीं दे पाए.

By

Published : Apr 3, 2019, 7:49 PM IST

इंदौर

इंदौर। जीआरपी पुलिस ने अवैध तरीके से रूपये ले जाने तीन अलग-अलग लोगों को गिरफ्तार किया है. टीम ने तीनों से 6 लाख 15 हजार रूपये बरामद किये है. तीनों आरोपी जबलपुर एक्सप्रेस गाडी से इंदौर पहुंचे थे. इस दौरान गश्त कर रही टीम को जब इन लोगों पर संदेश हुआ, तो इन्हें जीआरपी पकड़कर थाने ले आई. जब अधिकारियों ने पूछताछ में रुपयों के बारे में जानकारी मांगी, तो तीनों आरोपी कोई भी हिसाब नहीं दे पाए.

पकड़े आरोपियों से पूछताछ करती पुलिस

लोकसभा चुनाव में जीआरपी चप्पे-चप्पे पर अपनी कड़ी नजर रखी हुई है. इसके तहत इंदौर रेलवे स्टेशन पर एसएसटी और जीआरपी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए तीन यात्रियों की तलाशी ली. जिसमें एक के पास से 3.65 लाख, दुसरे से 1.65 लाख और तीसरे के पास 1 लाख रूपये बरामद हुए है. तीनों यात्री जबलपुर एक्सप्रेस से इंदौर पहुंचे थे. जीआरपी पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरु कर दी है.

बता दे कि लोकसभा चुनाव में लगी आदर्श आचार संहिता में कोई भी 50 हजार रुपये से ज्यादा की रकम नहीं ले जा सकता है, इसके बाद भी यदि कोई इससे ज्यादा रुपये लेकर निकलता है, तो संबधित व्यक्ति को उसका हिसाब दिखाना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details